ताजमहल पर दिए बयान को लेकर योगी ने संगीत सोम से मांगी सफाई

अनुजा जायसवाल, आगरा
ताजमहल को लेकर चल रही बयानबाजी को लेकर बैकफुट पर आए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब पार्टी विधायक संगीत सोम से उनके विवादित बयान पर सफाई मांगी है। बीजेपी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि विधायक से ताजमहल पर दिए अपने बयान की वजह बताने को कहा गया है। सोम के इस बयान के चलते काफी विवाद हुआ और यह पार्टी के लिए शर्मिंदगी की वजह भी बन गया।

प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता चंद्र मोहन ने कहा, ‘पार्टी संगीत सोम की राय से सहमत नहीं है। वह पूरी तरह उनकी निजी राय है। हमारी पार्टी आगरा में पर्यटन के विकास के लिए काफी कुछ कर रही है। सरकार इसके लिए कई योजनाएं भी तैयार कर रही है।’

पढ़ें: अब सीएम योगी आदित्यनाथ जाएंगे आगरा

इसके पहले यह जानकारी भी सामने आई कि सीएम योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा जाएंगे। इस दौरान वह ताजमहल और आगरा के किले का दौरा कर सकते हैं। मुख्यमंत्री यहां पर्यटन विभाग और आगरा जिला प्रशासन की योजनाओं की समीक्षा करेंगे। योगी का यह आगरा दौरा सियासी डैमेज कंट्रोल माना जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ इस दौरे के जरिए ताज महल विवाद को ठंडा करने की पहल कर सकते हैं।

पढ़ें: ताज पर घमासान: ममता, स्वामी के तीखे बयान

बता दें कि सरधना से बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने कहा था, ‘कई लोगों को दुख हुआ कि आगरा का ताजमहल ऐतिहासिक धरोहरों की लिस्ट से हटा दिया गया। किस इतिहास की बात कर रहे हैं हम? जिस इंसान ने ताजमहल बनवाया था, उसने अपने पिता को कैद कर लिया था। वह हिंदुओं को खत्म करना चाहता था, अगर यही इतिहास है, तो यह बहुत दुःखद है, और हम इतिहास बदल डालेंगे। मैं आपको इसकी गारंटी देता हूं।’ उनके इसी बयान को लेकर सियासी घमासान छिड़ गया जिसके बाद पार्टी को भी उनके बयान से किनारा करना पड़ा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार – Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News