डॉनल्‍ड ट्रंप के मानसिक संतुलन पर टॉप अमेरिकी प्रफेसर्स ने उठाए सवाल

वॉशिंगटन
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप अपने बयानों की वजह से कई बार विवादों में रह चुके हैं, लेकिन अब देश की टॉप यूनिवर्सिटीज के तीन प्रमुख प्रफेसरों ने उनकी मानसिक अवस्‍था पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। इन लोगों ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को लेटर लिखकर उनके उत्‍तराधिकारी ट्रंप के मानसिक संतुलन पर गंभीर चिंता जाहिर की है।

ये तीनों प्रफेसर मानसिक रोगों की इलाज से जुड़े हुए हैं। इन डॉक्‍टरों में से एक प्रतिष्ठित हार्वर्ड मेडिकल स्‍कूल से संबंधित हैं। बाकी के दो भी पिछले कई सालों से देश की प्रमुख यूनिवर्सिटीज से जुड़े हुए हैं। लेटर में इन लोगों ने ओबामा से कहा है कि 20 जनवरी 2017 को राष्‍ट्रपति की कुर्सी संभालने से पहले ट्रंप की मानसिक अवस्‍था का संपूर्ण मेडिकल और न्‍यूरोसाइकायट्रिक इलाज किया जाए।

लेटर में कहा गया, ‘हम अपने नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति के मानसिक संतुलन पर गंभीर चिंता जताते हुए यह लेटर लिख रहे हैं।’ इस लेटर को काफी अहम माना जा रहा है क्‍योंकि इसे लिखने वाले प्रफेसर मनोरोग विज्ञान के काफी प्रख्‍यात हैं। ये प्रफेसर हैं- जुडिश हरमन (हार्वर्ड मेडिकल स्‍कूल), नेनेट गार्ट्रेल (यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफॉर्निया) और डी मोसबैशर (यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफॉर्निया) शामिल हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें