डॉनल्ड ट्रंप ने सीमा सुरक्षित करने की ली शपथ, कहा योग्य लोग ही अमेरिका आएं

वॉशिंगटन
अमेरिका के राष्ट्रपति ने अमेरिका की अंतरराष्ट्रीय सीमा को सुरक्षित रखने और गैरकानूनी तरीके से लोगों के प्रवेश को रोकने का प्रण करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि सिर्फ योग्य लोग ही देश में आएं। ट्रंप ने कड़ी आलोचनाओं के बीच इस सप्ताह की शुरुआत में आव्रजक परिवार को बच्चों से अलग करने की विवादस्पद नीति को वापस ले लिया।

ट्रंप ने देश में अवैध तरीके से रहने वालों द्वारा मारे गए लोगों के परिवारों से वाइट हाउस में एक कार्यक्रम के दौरान जोर देते हुए कहा कि उनकी सरकार का पहला कर्तव्य और बड़ी वफादारी के लोगों के प्रति है। यहां के नागरिकों की देश में और सीमा पर सुरक्षा सुनिश्चित करने में है। ‘एंजल फैमिली’ के नाम से पहचाने जाने वाले इन परिवारों को ट्रंप ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे देश में योग्य लोग आएं न कि ऐसे लोग जिन्हें अन्य देश कचरे के डिब्बे में डाल देते हैं और यहां भेजते रहते हैं।

पढ़ें: मेलानिया की जैकेट पर बवाल, ट्रंप ने ऐसे किया बचाव

उन्होंने कहा, ‘आप सोचते हैं कि वह यहां अपने अच्छे लोगों को रखने जा रहे हैं? ‍‍‍ वह अपने अच्छे लोगों को नहीं, बल्कि खराब लोगों को रखने जा रहे हैं। और जब वह अपराध करते हैं तो हम अचंभित होते हैं। हम तब तक चैन से नहीं रहेंगे जब तक हमारी सीमा सुरक्षित नहीं हो जाती। हम अंतिम रूप से आव्रजन संकट को सभी के लिए एक बार में ही समाप्त करेंगे।’ ट्रंप ने कहा कि अमेरिका चाहता है कि लोग इस देश में आएं लेकिन वैध तरीके से।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें