डॉक्टर की लापरवाही से गर्भ में शिशु की मौत, मुकदमा दर्ज

आजमगढ़

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के बरदह थाना क्षेत्र के ठेकमा बाजार में रॉयल पॉलिक्लीनिक चलाने वाले एक डॉक्टर की लापरवाही से एक बच्चे की जन्म लेने से पहले ही मौत हो गई। डॉक्टर के खिलाफ शिकायत किए जाने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, बरदह थाना क्षेत्र के इरनी गांव निवासी राधेश्याम की पत्नी छाया को प्रसव होना था। वह एक माह से ठेकमा बाजार में चलने वाले रॉयल पॉलीक्लिनिक की डॉक्टर शबाना आलम से सलाह ले रही थी। डॉक्टर द्वारा उसे बच्चे के स्वस्थ होने और सब कुछ सामान्य होने का लगातार दिलासा दिया जा रहा था।

प्रसव का समय पूर्ण होने पर वह क्लिनिक भर्ती हुई। भर्ती होने के बाद डॉक्टर ने अचानक ही बता दिया कि बच्चा पेट में मर चुका है, मरीज को यहां से ले जाइए। इसके बाद राधेश्याम ने पत्नी को मां चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर मृत बच्चे को निकाल दिया। बच्चे के जिस्म पर फफोले पड़ गए थे।

इस बीच राधेश्याम के पिता दुर्गा ने रॉयल पॉलीक्लिनिक के डॉक्टर शबाना के खिलाफ बरदह थाने में शिकायत कर दी। पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। बरदह थानाध्यक्ष जगदीश उपाध्याय ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है। डॉक्टर शबाना के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times