डीईआरसी चेयरमैन की नियुक्ति रद्द के बाद अब अफसरों के ट्रांसफर

रामेश्वर दयाल, नई दिल्ली

दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) के चेयरमैन कृष्णा सैनी की नियुक्ति रद्द करने के बाद उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली सरकार में काम कर रहे छह से अधिक आईएएस अफसरों के ट्रांसफर कर दिए हैं। सरकार के वैट विभाग के कमिश्नर अब एच राजेश प्रसाद होंगे। यह पद उन्हें निवर्तमान कमिश्नर एसएस यादव के स्टडी लीव पर जाने के बाद सौंपा गया है।

उपराज्यपाल ने कल ही डीईआरसी के चेयरमैन की नियुक्ति को अवैध घोषित करते हुए रद्द कर दिया था। उनका कहना था कि दिल्ली सरकार ने चेयरमैन की नियुक्ति में नियमों का पालन नहीं किया और न ही इस बाबत राजनिवास से अनुमति दी। सरकार से कहा गया है कि वह नए डीईआरसी चेयरमैन के लिए नए सिरे से प्रक्रिया शुरू करे और उसमें नियमों का पालन करे। यह आदेश दोपहर को जारी हुए थे। जिसके बाद उपराज्यपाल के आदेश के बाद सरकार के सर्विसेस विभाग ने कल रात आईएएस अफसरों के ट्रांसफर के आदेश भी जारी कर दिए।

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली डायलॉग कमिशन में सदस्य सचिव का काम देख रहे एच राजेश प्रसाद को वैट कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। निर्वतमान चेयरमैन एसएस यादव स्टडी लीव लेकर लंबे अवकाश पर चले गए हैं। सरकार के आईएलबीएस के ओएसडी डीके मिश्रा को समाज कल्याण विभाग का निदेशक बनाया गया है। इस पद पर काम कर रही धीरज कौर उनके स्थान पर आईएलबीएस के ओएसडी पद पर भेजा गया है। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के सचिव जयदेव सारंगी को प्रचार व प्रसार विभाग के निदेशक का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। यह विभाग भी एसएस यादव के पास था। कॉऑपरेटिव सोसाइटिज के रजिस्ट्रार का काम देख रहे टी श्रीकांत को सर्विस विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी के रूप में अतिरिक्त चार्ज दिया गया। इस प्रकार उपराज्यपाल द्वारा और भी ट्रांसफर पोस्टिंग की गई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi