डिप्टी सीएम के साथ मीटिंग नहीं करेंगे अधिकारी

रामेश्वर दयाल, नई दिल्ली

दिल्ली सरकार का अफसरों के साथ चल रहा विरोध फिलहाल सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है। अफसरों का कहना है कि जब तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनसे मुलाकात नहीं करते तब तक उनका आंदोलन और विरोध जारी रहेगा। अफसरों ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ मीटिंग करने से इनकार कर दिया है। लंच के वक्त सरकार के खिलाफ अफसरों का मौन विरोध जारी रहेगा।

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से आग्रह किया था कि वे अपनी सरकार के आला अफसरों के साथ बैठक करें, ताकि चार माह से चल रहा सरकार और अफसरों के विवाद का हल निकाला जा सके। सीएम ने भी अफसरों को सुरक्षा का आश्वासन दिया था, जिसका आईएएस फोरम ने स्वागत किया था। उम्मीद की जा रही थी कि सीएम जल्द ही अफसरों के साथ बैठक करेंगे, उसके बाद कामकाज की गति सामान्य हो जाएगी। लेकिन पता चला है कि आज मुख्यमंत्री स्वास्थ्य लाभ के लिए बंगलुरु रवाना हो रहे हैं। वह दस दिन के बाद वहां से आएंगे। माना जा रहा है कि उसके बाद ही सीएम की अफसरों से बैठक हो पाएगी।

इस बीच ऐसी सूचना मिली थी कि सीएम के बजाय डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अफसरों के साथ बैठक कर सकते हैं, ताकि विवाद को टाला जा सके। लेकिन आज सुबह आईएएस ज्वाइंट फोरम ने स्पष्ट कर दिया है कि वह डिप्टी सीएम के साथ कोई बैठक नहीं करेगी। फोरम के एक पदाधिकारी के अनुसार हम सिर्फ सीएम के साथ बैठक करेंगे और वो भी दिल्ली सचिवालय में। सीएम निवास अगर बैठक हुई तो हम वहां नहीं जाएंगे। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या सीएम निवास की बैठक में जाने से इसलिए इनकार किया जा रहा है, क्योंकि वहां सीएम के सामने चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई थी, पदाधिकारी के अनुसार आधिकारिक बैठकें हमेशा सचिवालय में ही आयोजित की जाती हैं।

फोरम ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि उनका कामकाज पहले की तरह से चल रहा है, उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। सारे अधिकारी पहले की तरफ ऑफिसों में जाकर कामकाज कर रहे हैं और जरूरत होने पर मंत्रियों से भी मिल रहे हैं। इसके बावजूद उनका सरकार के खिलाफ चल रहा मौन विरोध जारी रहेगा। अधिकारी हर रोज लंच के वक्त पांच मिनट के लिए मौन रखते हैं। यह मौन विरोध चीफ सेक्रेटरी के साथ सीएम आवास में हुई मारपीट के विरोध में किया जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News