ट्वीट की बेताबी पर मजाक उड़ा तो ट्रंप ने ट्विटर के जरिए ही जताई नाराजगी

वॉशिंगटन
नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप शनिवार को एक कॉमिडी शो पर भड़क गए। दरअसल इस कॉमिडी शो में ट्रंप की ट्वीट करने की बेताबी का मजाक उड़ाया गया। ट्रंप ने शो खत्म होने का इंतजार भी नहीं किया। शो खत्म होने से पहले ही ट्वीट कर अपनी नाराजगी जता दी।

अक्सर देखा गया है कि ट्रंप ऐसे मामलों में अगली सुबह तक का इंतजार करते थे और तब अपनी आलोचनाओं का जवाब देते थे। पर इस बार ट्रंप ने काफी जल्द ही जवाब दे दिया। दरअसल अमेरिकी टीवी शो ‘सैटरडे नाइट लाइव’ पर ट्रंप का मजाक उड़ाया गया था। इसमें ट्रंप की भूमिका एलेक बाल्डविन नाम के ऐक्टर ने निभाई थी।

ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, ‘सैटरडे नाइट लाइव देखने की कोशिश की लेकिन यह तो देखने लायक ही नहीं है। पूरी तरह पक्षपाती, जरा भी मजाकिया नहीं और बाल्डविन का अभिनय इससे बुरा नहीं हो सकता था। दुर्भाग्यपूर्ण।’ शो में ट्रंप को नैशनल सिक्यॉरिटी ब्रीफिंग के दौरान एक हाई स्कूल स्टूडेंट को रीट्वीट करने के लिए अपने सहयोगी द्वारा आलोचना का शिकार होते दिखाया गया।

शो में ट्रंप की स्ट्रैटिजिस्ट कैलियन कॉन्वेय की भूमिका ऐक्ट्रेस केट मैकिनन्स ने निभाई थी। इसमें कैलियन को यह कहते दिखाया गया कि ट्रंप अपने बिजनस विवाद और कैबिनेट में ‘गलत’ लोगों को शामिल करने से मीडिया का ध्यान हटाने के लिए ट्वीट करते हैं।

इसपर ट्रंप की भूमिका अदा कर रहे बाल्डविन का जवाब आता है, ‘असल में मैं इसिलए ट्वीट नहीं करता। मैं ट्वीट इसलिए करता हूं क्योंकि मेरा दिमाग खराब है।’ ट्रंप ने जब शो की आलोचना की तो इसके जवाब में बाल्डविन ने ट्वीट किया, ‘अपने टैक्स रिटर्न जारी करो मैं यह करना बंद कर दूंगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें