ट्रेन छूटने के डर से जवान ने दी बम होने की झूठी खबर, गिरफ्तार

अरविंद चौहान, आगरा
एक ओर जहां पूरा देश और खासकर राजधानी के आसपास का इलाका स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाई अलर्ट पर था, वहीं सेना के एक जवान ने राजधानी एक्सप्रेस में बम होने की झूठी सूचना देकर सबको सकते में डाल दिया। उसने ट्रेन को रोकने के लिए उसमें बम होने की झूठी सूचना इसलिए दी क्योंकि उसे डर था कि गाड़ी छूट जाएगी। इस कॉल के बाद एक सुरक्षा अलर्ट जारी कर ट्रेन में अच्छी तरह से खोजबीन की गई। सूचना गलत मिलने के बाद जवान को गिरफ्तार कर लिया गया।

शनिवार-रविवार की रात नई दिल्ली-बेंगलुरू राजधानी एक्सप्रेस को दो घंटे तक रोककर उसकी तलाशी ली गई क्योंकि दिल्ली कंट्रोल रूम को एक कॉल आया था जिसमें ट्रेन में बम होने की बात कही गई थी। रात 11 बजे शुरू हुए कॉम्बिंग ऑपरेशन में कोई विस्फोटक नहीं मिला। जब पुलिस ने कॉल करने वाले को ट्रेस किया तो उसकी लोकेशन ट्रेन पर ही दिखाई दी। पुलिस ने वहां से जवान को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

आरोपी की पहचान नाइक मोहम्मद अली के रूप में हुई, जो 27वीं एयर डिफेंस रेजिमेंट का जवान है। अली जालंधर में पोस्टेड है और वहीं से वापस सिकंदराबाद लौट रहा था। वह शादी से जुड़ा विवाद सुलझाने घर जा रहा था। जीआरपी आगरा कैंट स्टेशन के अधिकारी मणिकांत शर्मा ने कहा, ‘हमने जवान को गिरफ्तार कर लिया है और आईपीसी की धारा 353 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अली ने पूछताछ के दौरान रेलवे कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार