टेनिस ही मेरे जीवन में सब कुछ नहीं है: नडाल

पैरिस
अपने करियर का 11वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल का कहना है कि टेनिस उनके जीवन का हिस्सा है, लेकिन उनका पूरा जीवन इस खेल के ईद-गिर्द ही नहीं घूमता। अपनी जीत के बाद एक बयान में नडाल ने कहा, ‘आप उम्र के खिलाफ नहीं जा सकते और न ही समय के खिलाफ चल सकते हैं। समय हमेशा चलता रहता है।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘अगर आप मुझसे सात या आठ साल पहले पूछते कि क्या मैं 32 साल की उम्र में इसी ट्रोफी के साथ यहां मिलूंगा, तो मैं आपको कहता कि यह असंभव है लेकिन देखिए हम यहां हैं।’

वर्ल्ड नम्बर-1 टेनिस खिलाड़ी ने कहा, ‘टेनिस के अलावा कई ऐसी चीजें हैं, जो मुझे खुश करती हैं। इसलिए, मैं भविष्य के बारे में चिंतित नहीं हूं। मैं हर पल का आनंद ले रहा हूं। मैं तब तक ऐसा करता रहूंगा, जब तक मेरा शरीर जवाब न दे दे।’ नडाल ने कहा कि वह इस खिताब को जीतने का जश्न मनाना चाहते हैं और इससे अधिक के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हालांकि, इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि वह भविष्य में टूर्नामेंट्स, ग्रैंड स्लैम और मास्टर्स के लिए अपना संघर्ष जारी नहीं रखेंगे।

बता दें कि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन राफेल नडाल ने रविवार को यहां एकतरफा फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमीनिक थिएम को सीधे सेटों में हराकर रेकॉर्ड 11वीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नमेंट का पुरुष एकल का खिताब जीत लिया था। स्पेन के शीर्ष वरीय नडाल ने फाइनल में 6-4, 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की थी।चैंपियन नडाल का रोलां गैरो पर यह 11वां और करियर का 17वां ग्रैंडस्लैम खिताब है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates