जीएसटी के बगैर हमने अपने ही देश को टुकडों में बांट रखा है: महिन्द्रा

नई दिल्ली

वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) को जल्द लागू करने की वकालत करते हुए महिन्द्रा समूह के चेयरमैन आनन्द महिन्द्रा ने मंगलवार को कहा कि जीएसटी के बिना देश बंटा हुआ है और यह एक साझा बाजार बनने से वंचित है।

महिन्द्रा ने ट्विटर पर कहा, ‘जीएसटी के बगैर हमने अपने ही देश को बांट रखा है और यह एक साझा बाजार बनने से रोका हुआ है।’ उन्होंने कहा, ‘सहज ढंग से कहूं तो मुझे वस्तु व सेवाकर का महत्व मालूम है. इस नाजुक संसार में भारत का ब्रह्मास्त्र इसका विशाल घरेलू बाजार है। अपने-अपने ही एक गोपनीय हथियार को निष्प्रभावी बना रखा है।’

कांग्रेस के कडे़ विरोध के चलते जीएसटी लागू करने के लिए संविधान संशोधन विधेयक राज्यसभा में अटका है और नैशनल हेरल्ड मामले को लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी द्वारा अपनाए गए कड़े रख को देखते हुए इसमें और विलंब होने की आशंका है।

आज दिन में वित्त मंत्री अरण जेटली ने कहा कि बाधा खड़ी करने के प्रयासों से देश को नुकसान होगा। उन्होंने ऊपरी सदन में जीएसटी विधेयक को जल्द से जल्द पारित कराए जाने पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीएसटी पर गतिरोध दूर करने के लिए हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business