जीएसटी के खिलाफ कपड़ा कारोबारियों की हड़ताल

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

कपड़े पर पांच प्रतिशत जीएसटी (टैक्स) लगाए जाने के खिलाफ आज पुरानी दिल्ली समेत पूरी दिल्ली के कपड़ा कारोबारी हड़ताल पर हैं। वैसे तो इस हड़ताल को तीन दिन तक जारी रखने का दावा किया गया है, लेकिन पुरानी दिल्ली के कपड़ा कारोबारियों को छोड़कर बाकी बाजारों के दुकानदारों ने आज ही हड़ताल में शामिल होने का निर्णय लिया है। आंदोलनरत कारोबारी आज टाउन हाल पर धरना दे रहे हैं। इलाके में रैली भी निकाली जा रही है।

इस हड़ताल की अपील दिल्ली हिंदुस्तानी मर्कंटाइल एसोसिएशन ने की है। कपड़े पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाए जाने के खिलाफ एसोसिएशन ने 15 जून को भी हड़ताल की थी। खास बात यह रही कि इस हड़ताल में दूसरे बाजार भी शामिल हुए थे। आज जारी इस हड़ताल में सुबह दिल्ली के अधिकतर कपड़ा बाजार बंद नजर आए। एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण सिंघानिया व महासचिव मुकेश सचदेवा का कहना है कि आज की हड़ताल में पुरानी दिल्ली के सभी कटरों और गलियों में कपड़े की दुकानें पूरे तौर पर बंद हैं। इसके अलावा कपड़ों के बाजार गांधी नगर, करोल बाग, टैंक रोड, अशोक विहार, सुभाष रोड, राम नगर, लाजपत नगर रमेश पार्क, लक्ष्मी नगर मार्केट की भी दुकानें बंद हैं। वहां के सभी दुकानदार इस आंदोनल में हमारे साथ हैं।

टैंक रोड स्थित रेडीमेड गारमेंट्स क्लॉथ वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष वीसी मैनी के अनुसार आज की हड़ताल में हम एसोसिएशन के साथ हैं। आज पूरा बाजार बाजार बंद है। दूसरी ओर गांधी नगर स्थित अशोक नगर, सुभाष रोड व रामनगर मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष केके बल्ली ने भी हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की है। लेकिन उनका कहना है कि आगामी दो दिन उनका संगठन हड़ताल में शामिल नहीं होगा। जीएसटी के खिलाफ एसोसिएशन ने आज चांदनी चौक स्थित टाउन हाल के बाहर धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया है। प्रदर्शनकारी कारोबारी जीएसटी का पुतला भी फूकेंगे। इसके अलावा चांदनी चौक इलाके में जीएसटी के खिलाफ रैलियां भी निकाली जा रही हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi