जीएमबी का आतंकी कर रहा था हमले की साजिश, मारा गया

ढाका
ढाका के एक होटल में आतंक विरोधी छापे के दौरान आत्मघाती हमले में एक आतंकवादी मारा गया। यह आतंकवादी बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीब-उर-रहमान को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित रैली में हमले का षड्यंत्र रच रहा था। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मारा गया आतंकवादी प्रतिबंधित जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जीएमबी) समूह का सदस्य था। पिछले दो दिनों से उस पर नजर रखी जा रही थी और वह ‘अगस्त बाइट’ अभियान में मारा गया।

पुलिस प्रमुख एकेएम साहिदुल हक ने बताया कि SWAT टीम ने आतकंवादी को उस समय गोली मारी, जब उसने अपने होटल के कमरे का दरवाजा बम से उड़ाने के लिए ट्रिगर दबाया और एक अन्य बम विस्फोट करने का प्रयास किया। उन्होंने बताया, आतंकवादी ने दूसरा बम विस्फोट करने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस ने उस पर गोली चला दी तब तक उसने खुद को उड़ा लिया था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आतंक विरोधी अभियान के लिए एक किलोमीटर तक सड़क बंद की गई थी। इस अभियान से परिचित एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पुलिस को रैली पर हमले के षड्यंत्र के संबंध में गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस बल आतंकवादी पर नजर रखे हुए था। इस बीच आज हजारों की संख्या में लोगों ने शेख मुजीब-उर-रहमान ‘बंगबंधु’ की याद में जुलूस निकाला। परिवार के कई सदस्यों के साथ उनकी एक सैन्य तख्तापलट में 15 अगस्त 1975 को हत्या कर दी गई थी। बांग्लादेश के संस्थापक की बेटी और मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना उस समय विदेश यात्रा पर थीं। ढाका की सड़कों पर बड़ी संख्या में आज काले झंडे दिखाई दे रहे थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें