जियो को एयरटेल का जवाब: लॉन्च किए 49 और 193 रुपये के ये खास प्लान

टेलिकॉम कंपनियां लगातार एक-दूसरे की टक्कर पर नए-नए प्लान लॉन्च कर रही हैं। पहले तो सिर्फ वॉइस और डेटा पैक पर ही टक्कर थी, लेकिन अब कंपनियां में ऐड-ऑन पैक को लेकर भी प्रतिस्पर्धा है। देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने 49 रुपये और 193 रुपये के दो नए ऐड-ऑन पैक लॉन्च किए हैं।

वर्तमान में ये पैक्स दिल्ली, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे सर्क्लस में उपलब्ध हैं, जिन्हें जल्द ही दूसरी जगहों पर भी देखा जा सकता है। अगर यूजर ने प्रतिदिन मिलने वाले डेटा की लिमिट को खत्म कर लिया है तब यह ऐड-ऑन पैक एक टॉप-अप की तरह काम करेगा। बताते चलें कि रिलायंस जियो पहली टेलिकॉम कंपनी थी जिसने इस प्रकार के ऐड-ऑन प्लान का कॉन्सेप्ट पेश किया था।

यहां है प्लान की पूरी डीटेल
49 रुपये के ऐड-ऑन प्लान में ग्राहक को कुल 1 जीबी डेटा मिलेगा। यह डेटा यूजर के वर्तमान प्लान की वैधता तक ही इस्तेमाल किया जा सकेगा। उदाहरण के तौर पर अगर यूजर 28 दिन की वैधता वाले 249 रुपये के प्लान का इस्तेमाल कर रहा है, जिसमें 2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है, तो 49 रुपये का रिचार्ज कराने पर ग्राहक को 1 जीबी डेटा अतिरिक्त मिल जाएगा। इस अतिरिक्त डेटा का इस्तेमाल उन्हीं 28 दिनों (या जितने भी दिन रह गए हों) के भीतर किया जा सकेगा, वह भी जब 2 जीबी प्रतिदिन की लिमिट खत्म हो जाए तब।

वहीं, 193 रुपये के पैक में ग्राहक को प्रतिदिन 1 जीबी डेटा मिलेगा। उदाहरण के तौर पर अगर यूजर 28 दिन की वैधता वाले 349 रुपये के प्लान का इस्तेमाल कर रहा है, जिसमें 2.5 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है, तो 193 रुपये का रिचार्ज कराने पर ग्राहक को 1 जीबी डेटा प्रतिदिन अतिरिक्त (कुल 3.5 जीबी) मिल जाएगा। इस अतिरिक्त डेटा का इस्तेमाल भी 28 या बाकी बचे दिनों में ही किया जा सकेगा।

बता दें कि रिलायंस जियो के ग्राहकों को 11 रुपये से 101 रुपये के बीच कुल चार ऐड-ऑन पैक्स की सुविधा मिलती है। 11 रुपये में 400 एमबी, 21 रुपये में 1 जीबी, 51 रुपये में 3 जीबी और 101 रुपये में 6 जीबी डेटा मिलता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times