छेड़खानी का विरोध करने पर हत्या, आरोपी गिरफ्तार  

बलिया
बलिया के बांसडीह रोड थानाक्षेत्र में मंगलवार की सुबह साइकल से स्कूल जा रही एक 17 वर्षीय छात्रा के साथ बाइक सवार 4 युवकों ने पहले छेड़खानी की और फिर विरोध करने पर चाकू से उसका गला रेत कर फरार हो गए। इस दौरान वहां मौजूद लोग तमाशबीन बने देखते रहे। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल छात्रा को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उससे पहले ही छात्रा की मौत हो गई।

बलिया के बजहां गांव निवासी जितेंद्र दुबे की पुत्री रागनी दुबे सलेमपुर के एक प्राइवेट स्कूल में 12वीं की पढ़ाई कर रही थी। मंगलवार को वह अपनी एक सहेली के साथ साइकल से रोजाना की तरह स्कूल जाने के लिए घर से निकली। शंकरपुर गांव स्थित काली मंदिर के पास पड़ोस में रहने वाले ग्रामप्रधान के लड़के और उसके दोस्त मिलकर छेड़खानी करने लगे। विरोध करने पर उन्होंने पहले रागिनी को साइकल से धक्का मारकर नीचे गिरा दिया और फिर उसपर ताबड़तोड़ चाकू से कई वार किए। इसके बाद बाइक सवार युवक फरार हो गये। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस दौरान चट्टी पर मौजूद लोग तमाशबीन बने रहे, जबकि हमलावर घटना को अंजाम देकर आराम से फरार हो गए।

बाद में खून से लथपथ रागिनी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दिनदहाड़े छात्रा की हत्या की सूचना पाकर जिला अस्पताल पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह व शहर कोतवाल शशिमौली पांडे ने परिजनों से घटना की जानकारी ली। छात्रा की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है। उन्होंने कहा है कि जो भी लोग इसमें शामिल है उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

बारहवीं की छात्रा की हत्या की इस घटना को लेकर अभिभावकों में दहशत व्याप्त है। पूरे इलाके में मनचलों के आतंक के चलते छात्राओं का स्कूल जाना दूभर होने की शिकायत इसके पहले भी ग्रामीण कर चुके थे, लेकिन पुलिस खामोश रही। एसपी सुजाता सिंह ने बताया इस घटना के मुख्य अभियुक्त प्रिन्स पुत्र कृपाशंकर तिवारी, सोनू पुत्र उमाशंकर तिवारी, कृपाशंकर ग्राम प्रधान बजहां गांव पुत्र कपिलदेव तिवारी, नीरज पुत्र चन्द्रमन तिवारी व राजू पुत्र रामचन्द्र यादव के खिलाफ धारा 147,148,354,302 व 506 IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस घटना के मुख्य अभियुक्त प्रिंस तिवारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाकी की तलाश के लिए छापेमारी जारी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार