छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने अमेरिकी निवेशकों को दिया राज्य में निवेश का न्यौता

न्यूयार्क, 29 नवंबर :: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने संसाधन से भरपूर राज्य में आईटी तथा रक्षा जैसे उभरते क्षेत्रों में निवेश करने का न्यौता दिया है। उन्होंने निवेशकों को राज्य में सुरक्षित माहौल और निवेश अनुकूल नीतियों का आश्वासन दिया।

सिंह फिलहाल अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर हैं। वह शिकागो, न्यूयार्क और सैन फ्रांसिस्को में निवेशकों, विशेषग्यों तथा कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों से मिलेंगे और संसाधन से भरपूर छत्तीसगढ़ में निवेश का न्यौता देंगे।

मुख्यमंत्री ने यहां पीटीआई से कहा, हम यहां निवेशकों और अमेरिकी कंपनियों को यह बताने आयें हैं कि छत्तीसगढ़ न केवल खान एवं खनिज जैसे बुनियादी क्षेत्रों में बल्कि आईटी, इंजीनियरिंग और सौर उर्जा जैसे उभरते क्षेत्रों में निवेश के लिये बेहतर गंतव्य है।

उन्होंने कहा कि संभवत: निवेशक युवा राज्य में निवेश अवसरों के बारे में पूरी तरह अवगत नहीं है और उनकी यात्रा का मकसद न केवल निवेश आमंत्रित करना है बल्कि अमेरिकी उद्योग को उनके निवेश के सुरक्षित माहौल के बारे में भी आश्वस्त करना है।

सिंह ने कहा, हम चाहते हैं कि निवेशक राज्य में निवेश की संभावना के बारे में जाने। हम राज्य में सुरक्षा की स्थिति के बारे में भी कंपनियों की चिंताओं को दूर करेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business