चौथा टेस्ट: बारिश ने बिगाड़ा पहले दिन का खेल, कैरीबियाई टीम ने बनाए 62 रन

पोर्ट ऑफ स्पेन
भारी बारिश के कारण भारत और वेस्ट इंडीज के बीच चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां सिर्फ 22 ओवर का खेल हो पाया, जिसमें भारतीय टीम शुरू में ही दो विकेट झटकने में सफल रही। लंच से 15 मिनट पहले बारिश आ गई जिसके काफी देर तक नहीं रुकने के बाद अंपायरों ने चाय के विश्राम से पहले ही दिन का खेल खत्म करने की घोषणा की। इससे पहले मैदान गीला होने के कारण भी मैच आधे घंटे देर से शुरू हुआ था।

दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बने भारत को गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए 22 ओवर में मेजबान टीम का स्कोर दो विकेट पर 62 रन किया। भारत को सुबह के सत्र में इशांत शर्मा (सात रन पर एक विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (22 रन पर एक विकेट) ने सफलताएं दिलाई, लेकिन सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 32) ने एक छोर पर टिके रहकर वेस्टइंडीज की पारी को संभाला। मार्लन सैमुअल्स चार रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

एंटीगा में पहला टेस्ट पारी और 92 रन, जबकि ग्रास आइलेट में तीसरा टेस्ट 237 रन से जीतने के बाद भारतीय टीम चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रही है और अपनी नंबर एक टेस्ट रैंकिंग बरकरार रखने के लिए उसे यह मैच हर हाल में जीतना होगा। पिछले दो दिन में हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने से मैच पहले ही आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ था। वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने लगातार तीसरे मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times