चोटी कटने के सदमें में टीबी से ग्रस्त महिला की मौत

बस्ती
जिले के सोनहा इलाके के बरड़ांड़ गांव में कथित रूप से एक महिला की चोटी कटने के बाद सदमें से मौत होने का मामला सामने आया है। मृतक महिला के पति का दावा है कि पहले से बीमार चल रही उसकी पत्नी के साथ पिछले महीने में कई बार चोटी कटने की घटनाएं हुईं। इस सदमें से वह उबर नहीं पाई और शुक्रवार रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस भी इस बात को स्वीकार कर रही है कि महिला टीबी की बीमारी से पीड़ित थी लेकिन लगातार उसके साथ चोटी कटने की घटनाएं होने से वह काफी दहशत में थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एसएचओ श्रीनाथ यादव ने बताया कि विमलावती की शादी एक साल पहले प्रेमचंद से हुई थी। शादी के पहले से ही महिला टीबी की बीमारी से ग्रसित थी, जिसकी वजह से वह काफी कमजोर हो गई थी। ससुरालवाले उसका इलाज करा रहे थे और इसी बीच करीब एक सप्ताह पहले उसकी चोटी कट गई, जिसके बाद महिला की हालत और बिगड़ गई।

एसएचओ ने बताया कि विमलावती के पति से पूछताछ करने पर पता चला कि इसके पहले भी कई बार उसके साथ चोटी कटने की घटना हुई थी लेकिन पिछले सप्ताह की घटना से महिला बुरी तरह से टूट गई। महिला की हालत ज्यादा बिगड़ने पर उसके परिजन जिला अस्पताल से लेकर गोरखपुर तक इलाज कराते रहे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उसे गांव ले आए और स्थानीय अस्पताल में इलाज कराने लगे। महिला की मौत के बाद उसके मायके वाले भी इस बात को मान रहे हैं कि चोटी कटने की दहशत में उनकी बेटी की मौत हुई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार