चैन्नै बाढ़: टीसीएस ने कर्मचारियों के लिए खोला खजाना

जॉकेल मेंडोंका, मुंबई

चेन्नै में आई भीषण \nबाढ़ से त्रस्त अपने एंप्लॉयीज की मदद के लिए टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने अपना खजाना खोला है।\n कंपनी ने 1,100 करोड़ रुपये की राशि कर्मचारियों को अडवांस बांटने का फैसला लिया है। यह राशि उन कर्मियों को दी जाएगी, जो बाढ़ के चलते परेशान हुए। कंपनी एंप्लॉयीज को यह पैसा सैलरी अडवांस के तौर पर देगी, जिस पर किसी भी तरह का ब्याज नहीं वसूला जाएगा।

इसके अलावा 50 करोड़ रुपये सीधे तौर पर मदद के लिए जारी किए गए हैं। कंपनी के आंतरिक पोर्टल पर की गई पोस्ट में कंपनी के सीईओ एन. चंद्रशेखरन ने कहा कि कर्मचारियों को एक लाख रुपये से लेकर अधिकतम तीन माह की सैलरी तक का अडवांस भुगतान किया जाएगा। इकनॉमिक टाइम्स के पास कंपनी के इस फैसले की प्रति भी है।

कंपनी ने ईटी से बताया, ‘हमें उम्मीद है कि इस तरह से टीसीएस के कर्मचारियों को संभलने में मदद मिलेगी और आपदा में हुए भारी नुकसान से वह किसी तरह उबरने में कामयाब हो सकेंगे।’ कंपनी कर्मचारियों के मेडिकल दावों का भी भुगतान करेगी। इसके अलावा टीसीएस ने फ्री मेडिकल कैंपों और मुफ्त बस सेवा के संचालन की भी तैयारी की है। कंपनी ने प्रभावितों के बीच मेडिकल और स्कूल किट बांटने का भी फैसला लिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business