चेन्नै ओपन के पहले दौर में मिरालेस से भिड़ेंगे युकी भांबरी

चेन्नै
चेन्नै ओपन एटीपी चैलेंजर के एकल मुख्य ड्रॉ में कुल 13 भारतीय खिलाड़ी भाग लेंगे जो यहां एसडीएटी टेनिस स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन भारतीयों ने अंतिम क्वालीफाइंग राउंड के जरिए मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया। एकल मुख्य ड्रॉ में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष वरीय जॉर्डन थॉम्पसन (103 रैंकिंग) का सामना पहले दौर में मिस्र के करीम मोहम्मद मामून से होगा।

भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी और दूसरे वरीय युकी भांबरी का सामना पहले दौर के मुकाबले में स्पेन के बर्नाबे जाप्टा मिरालेस से होगा। ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए क्वालीफाई करने वाले 112वीं रैंकिंग के युकी लंबे सत्र से पहले कुछ लय हासिल करना चाहेंगे, जिसमें चीन के खिलाफ डेविस कप मुकाबला भी शामिल है। अभिनव संजीव शानमुगम, अर्जुन खाड़े और सिद्धार्थ रावत ने अगल अलग स्टाइल से जीत दर्ज कर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई।

संजीव शानमुगम ने सर्बिया के दूसरे वरीय प्रतिद्वंद्वी निकोला सासिच के बीमारी के कारण वॉकओवर से क्वालीफाई किया। खाड़े ने स्विट्जरलैंड के लुका मारगारोली के खिलाफ 7-5, 6-2 से जीत दर्ज की। रावत ने हमवतन विष्णु वर्धन के रिटायर होने से मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया। वह 6-7, 6-3, 4-1 से बढ़त बनाए थे। थाईलैंड के विशाया ट्रोंगचारोएनचाईकुल ने हाडिन बावा को 6-2, 6-2 से मात दी और अब वह पहले दौर में एन श्रीराम बालाजी से भिड़ेंगे।

चोट से वापसी करने वाले साकेत मायनेनी का सामना क्वालीफायर अर्जुन खाड़े से होगा। डेविस कपर प्रज्नेश गुणेश्वरन पहले दौर में स्पेन के पेड्रो मार्टिनेज से, जबकि सुमित नागल फ्रांस के एंटोइने एस्कोफियर के सामने होंगे। यह 50,000 डॉलर ईनामी राशि का चैलेंजर भारतीय खिलाड़ियों को एटीपी अंक हासिल करने का मौका मुहैया कराएगा, जबकि युकी और नागल रैंकिंग में सुधार करना चाहेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates