चीफ सेक्रटरी से मारपीट: कोर्ट ने AAP के 2 विधायकों को न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली
दिल्ली के चीफ सेक्रटरी (CS) अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के दोनों आरोपी विधायकों को कल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। हालांकि दिल्ली पुलिस को कोर्ट से झटका लगा है। हिरासत में लेकर आम आदमी पार्टी के विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल से पूछताछ की उसकी अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी।

गौरतलब है कि दिल्ली के चीफ सेक्रटरी से कथित मारपीट के संवेदनशील मामले में दोनों विधायकों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों MLAs को कल तक के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया है। कल ही कोर्ट विधायकों की जमानत अर्जी पर सुनवाई करेगा। पुलिस ने जवाब देने के लिए समय मांगा है।

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की दो दिनों की हिरासत की अर्जी ठुकराते हुए कहा कि विधायक सहयोग करने के लिए तैयार हैं और जांच में शामिल होना चाहते हैं। उधर, चीफ सेक्रटरी की मेडिकल रिपोर्ट में चोटों के निशान पाए जाने की बात सामने आई है।रिपोर्ट के मुताबिक चीफ सेक्रटरी प्रकाश के शरीर पर कई घाव पाए गए हैं। उनके शरीर पर कटने के निशान के साथ-साथ चेहरे पर सूजन भी थी। बुधवार को ही मुख्य आरोपी विधायक अमानतुल्ला खान ने सरेंडर कर दिया। आम आदमी पार्टी ने इस पूरे मामले में बीजेपी पर निशाना साधते हुए साजिश रचने का आरोप लगाया है।

इस बीच, दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश PMO में हुई एक मीटिंग में शामिल हुए। संभावना जताई जा रही है कि दोपहर बाद हुई यह मीटिंग CS के साथ कथित मारपीट से जुड़ी थी।

पढ़ें: चीफ सेक्रटरी अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट में मिले चोट के निशान

दिल्ली में जामिया नगर पुलिस स्टेशन में अमानतुल्ला ने सरेंडर किया, जिसके बाद उन्हें तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया।इसी मामले में मंगलवार रात दिल्ली पुलिस ने आप विधायक प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News