चमड़ा व्यापारी से लाखों की लूट!

एनबीटी न्यूज, बुलंदशहर

गुलावठी हाइवे पर आगरा के चमड़ा व्यापारी की गाड़ी पर गोलियां बरसाकर लाखों की लूट का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि 15 हजार रुपये कैश और कपड़ों से भरे 3 बैग लूटे गए हैं।

आगरा के कस्बा अच्छनेरा के साबिर चमड़े का कारोबार करते हैं। प्रत्येक रविवार को हापुड़ में चमड़े की बड़ी मंडी लगती है। इस रविवार साबिर ने हापुड़ मंडी में लाखों रुपये का चमड़ा बेचा था। वह अपने चाचा नजर और कर्मचारी हफीजा के साथ बोलेरो से आगरा जा रहे थे। आरोप है कि हाइवे पर ग्राम छपरावत के पास सफेद रंग की कार और बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने बोलेरो के अगले टायर में गोली मारकर कार को रोक लिया और हथियारों के बल पर बोलेरो में रखे 3 बड़े बैग लूटकर ले गए। चमड़ा व्यापारी ने 100 नंबर पर वारदात की सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसपी क्राइम, सीओ गुलावठी और थानाध्यक्ष ने पीड़ित से घटना की जानकारी हासिल कर इलाके की नाकेबंदी करके लूटेरो की तलाश शुरू कर दी। पीड़ित व्यापारी ने बताया कि लूटेरे लूटपाट कर हापुड़ की तरफ फरार हो गए।

लूट की कहानी में है झोल….बैगों में कपड़े थे या नोट

लूटेरे कपड़ो से भरे तीन बैग लूटकर फरार हो गये थे, लेकिन चमड़ा व्यापारी आखिर तीन बड़े बैगो में कपड़ें क्यों भरकर ले जा रहा था। कहीं बैगों में कपड़ो की जगह नोट तो नहीं थे? सूत्रो की माने तो चमड़ा व्यापारी से हुई लूट करोड़ों में भी हो सकती है। एक चमड़ा व्यापारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि एक गाड़ी चमड़ा लाखों का होता है। नंबर दो का कारोबार होने के कारण कैश पेमेंट होती है। अक्सर चमड़ा व्यापारी कट्टों या बैगों में ही नोट भरकर ले जाते हैं। चमड़ा व्यापारी से लूट के बाद हापुड़ की तरफ लूटेरे फरार हुए। आशंका जताई जा रही है कि लूटेरे व्यापारी के पीछे हापुड़ से लगे उन्हें पहले से इसकी जानकारी थी कि चमड़ा व्यापारी बैगों में मोटी रकम लेकर जा रहा है।

गुलावठी के सीओ हिमांशु गौरव ने बताया कि चमड़ा व्यापारी साबिर अली ने लगभग डेढ़ लाख का चमड़ा बेचा था, जिसका पेमेंट उसे चेक से मिला। पीड़ित व्यापारी ने ही 15 हजार रुपये और 3 कपड़ों से भरे बड़े बैग लूटे जाने की तहरीर दी, जिसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई। मामले की जांच की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times