घुटने की चोट के कारण पैरिस मास्टर्स से हटे राफेल नडाल

पैरिस
विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल घुटने की चोट के कारण अपने क्वॉर्टर फाइनल मैच से पहले ही पैरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नमेंट से हट गये। स्पेन के इस खिलाड़ी ने गुरुवार को तीसरे दौर की जीत के दौरान अपने दायें घुटने में प्लास्टर बांध रखा था। उन्होंने कहा कि वह अंतिम आठ के मैच में फिलिप क्राजिनोविच का सामना करने के लिये तैयार थे लेकिन खेलना संभव नहीं था।

उन्होंने यह नहीं बताया कि वह इस महीने के आखिर में लंदन में विश्व टूर फाइल्स में खेलने के लिये फिट हो जाएंगे या नहीं। नडाल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, कल दर्द काफी ज्यादा था। मैं आज खेलने के लिये कल उपचार भी कराया था लेकिन दुर्भाग्य से मेरे लिये वापसी करना असंभव था। यह मेरे लिये दुखद दिन था।

बता दें कि उरुग्वे के पाब्लो क्यूवस को हराकर पैरिस मास्टर्स के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने वाले स्पेन के राफेल नडाल ने माना था कि दाएं घुटने में चोट के कारण वह 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, नडाल ने गुरुवार को कहा कि अगर सब कुछ सही रहता है तो वह लंदन में होने वाले एटीपी वर्ल्ड फाइनल्स में खेलेंगे।

हाल ही में जारी हुई एटीपी रैंकिंग में नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नडाल ने कहा, ‘यह साफ है कि मेरा घुटना 100 प्रतिशत फिट नहीं है। अगर ऐसा नहीं होता तो मैं ट्रेनर को इस पर टेप चढ़ाने के लिए नहीं कहता।’ विश्व के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ने कहा कि घुटने की ऊपर की हड्डी को बचाने के लिए उन्होंने उसके ऊपर टेप लगाई। स्पेन के इस खिलाड़ी ने इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी।

नडाल ने कहा, ‘अगर मैं कल अपना नाम वापस ले लेता हूं तो इसका मतलब है यह नहीं है कि मैं लंदन के लिए सौ फीसदी फिट हो जाऊंगा।’ नडाल ने कहा कि अगर कुछ गलत नहीं हुआ तो वह दो सप्ताहों से भी कम समय में लंदन में होने वाले एटीपी वर्ल्ड फाइनल्स में खेलेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates