घात लगाकर बैठे गंदे चूहे हैं IS आतंकी: ट्रंप

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इस्लामिक स्टेट (IS) की तुलना कोनों में छिपे हुए गंदे चूहों से की है। फॉक्स न्यूज से इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि IS आतंकी हमारे आस-पास ही बिना यूनिफॉर्म के छिपकर घात लगाकर बैठे हैं।

अमेरिका के नवनियुक्त राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे दुश्मनों से निपटना इसलिए भी मुश्किल है क्योंकि वे यूनिफॉर्म नहीं पहनते। ये छिपकर रहने वाले गंदे चूहे हैं। ये लोगों को शॉपिंग सेंटर में बम से उड़ा देते हैं और ये लोगों को चर्च में भी उड़ा देते हैं।

IS के लिए ट्रंप का ऐसा बयान पहली बार नहीं आया है। ट्रंप के चुनावी कैंपेन में IS के खात्मे का वादा मुख्य वादों में से एक था। ट्रंप का नया बयान उनके उस आदेश के ठीक पहले आया है जिसके तहत वह कई मुस्लिम-बहुल देशों से अमेरिका में लोगों के प्रवेश को सीमित करने वाले हैं।

ट्रंप ने आगे कहा कि ये (IS आतंकी) खराब लोग हैं। जब आप जर्मनी से लड़ते हैं तो उनके सैनिक यूनिफॉर्म में होते हैं, जापान के सैनिक अपनी यूनिफॉर्म में होते हैं, उनके प्लेंस पर उनके देश के झंडे लगे होते हैं और वे हर तरीके से अपनी पहचान जाहिर करके लड़ाई लड़ते हैं। लेकिन, अभी हम ऐसे छिपे हुए चूहों से लड़ रहे हैं जो कि बीमार और पागल हैं और हम इनसे जीतने वाले हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें