गौरव की मौत की सीबीआई जांच हो: टीबीजेए

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

सुनारों के सबसे बड़े संगठन द बुलियन एंड जूलर्स असोसिएशन ने जूलर गौरव गुप्ता की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है और यह भी कहा है कि सुनारों पर छापामारी, सर्च या जांच करते समय असोसिएशन के पदाधिकारी की मौजूदगी भी तय की जाए। असोसिएशन ने गुप्ता की मौत को लेकर प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है। गौरव की मौत को लेकर संगठन ने अपनी ओर से भी जांच की है और कई सवाल खड़े किए हैं।

जूलर्स असोसिएशन टीबीजेए का कहना है कि शालीमार बाग के जूलर गौरव गुप्ता की डीआरआई मुख्यालय में हुई संदिग्ध मौत कई सवाल खड़े करती है। इस मसले को लेकर संगठन ने अपनी ओर से भी लगातार जांच की है और गौरव के गुप्ता के घरवालों और अफसरों से बातचीत कर यह निष्कर्ष निकाला है कि उनकी मौत की सीबीआई जांच होनी चाहिए। इसके लिए संगठन ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भी मिलने का समय मांगा है। संगठन का यह भी कहना है कि सुनारों पर छापेमारी, सर्च या जांच के समय जूलर्स असोसिएशन के पदाधिकारी की मौजूदगी भी तय की जाए। टीबीजेए के अध्यक्ष योगेश सिंघल के अनुसार हमारी इंटरनल जांच में जो तथ्य उभरकर आए हैं, उसके अनुसार डीआरआई अधिकारी गौरव और उनके पिता अशोक गुप्ता को अपनी गाड़ी में कस्टडी में लेकर गए, जिसकी फुटेज परिवार के पास मौजूद है।

उन्होंने यह भी बताया कि गौरव गुप्ता के शोरूम में सर्च करने से पहले सीसीटीवी क्यों बंद कर दिया गया। यह कुछ अलग तरह का संदेह जताता है। डीआरआई ऑफिस में एंट्री पर तीन जगह रोकने पर अधिकारियों ने उनकी तीन जगह बिना पास के एंट्री करवाई तो उनकी मौत के बाद पास कहां से आए। जिस खिड़की से गौरव गुप्ता के कूदने की बात की जा रही है, उसके लिए कहा गया है कि विंडो एसी को सविर्सस के लिए निकाला गया उसका कवर जो बाहर से लगता है, वह क्यों और कैसे निकाला गया। जांच का विषय यह भी हे कि गौरव गुप्ता की मौत की खबर विभाग की तरफ से उनके परिवार को क्यों नहीं बताई गई, जबकि उसके पिता रात साढ़े नौ बजे तक डीआरआई ऑफिस में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि क्या गौरव आतंकवादी था कि उसे इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। उन्होंने कहा कि हम इन सभी तथ्यों को प्रधानमंत्री तक पहुंचाना चाहते हैं, इसलिए हमने प्रधानमंत्री से मिलने का वक्त मांगा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News