गुरुग्राम में स्कूल बस पर हमला, केजरीवाल बोले-उपद्रवियों को रावण से बड़ी सजा मिले

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को गुरुग्राम में एक स्कूल बस पर कुछ उपद्रवियों द्वारा पथराव की घटना की कड़ी निंदा की और इस घटना में शामिल लोगों को कठोर सजा देने की मांग की है। गुरुग्राम के जीडी गोयनका स्कूल की इस बस पर उपद्रवियों ने तब पथराव किया था, जब उसमें बच्चे भी मौजूद थे। इस बीच, इस पथराव मामले में 18 लोगों को हिरासत में लिया गया है और FIR भी दर्ज की गई है।

मूवी रिव्यू: बवाल के बीच जानें कैसी है ‘पद्मावत’

केजरीवाल ने दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘मैंने सोशल मीडिया पर इस हमले का विडियो देखा है। इसे देखने के बाद मैं पूरी रात सो नहीं पाया। गणतंत्र दिवस के पहले वाली शाम देश की राजधानी से कुछ किलोमीटर दूर इस तरह की घटना हम सबके लिए डूब मरने वाली बात है। बच्चों पर पत्थर से हमला किया गया। किसी को कोई भी तकलीफ हो, लेकिन हमारे बच्चों पर हाथ नहीं उठा सकते हैं। हमारा देश भगवान राम, कृष्ण, बुद्ध और महावीर की धरती है।’

उन्होंने कहा कि वह खुद भगवान राम के भक्त हैं। केजरीवाल ने पूछा कि क्या कभी भगवान राम ने कहा था कि मामूस बच्चों पर पत्थर चलाने चाहिए। कृष्ण, बुद्ध या महावीर ने कभी ऐसी शिक्षा दी थी कि मामूसों को निशाना बनाया जााए। भारत प्यार और मोहब्बत वाला देश है। उन्होंने कहा, ‘आज अगर राम होते तो ऐसे लोगों को क्या सजा देते, मुझे लगता है कि जो सजा राम ने रावण को दी थी उससे भी कठोर सजा इन उपद्रवियों को मिलती। बच्चे किसी धर्म या जाति के नहीं थे।

पढ़ें: ‘पद्मावत’ रिलीज पर बोलीं दीपिका, अब है जश्न का समय

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि आज धर्म और जाति के नाम पर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा, ‘मैं अपने भारत के अंदर इस तरह की हिंसा नहीं देख सकता हूं। हम चुप नहीं बैठ सकते हैं। हम भारत के लोग अपने देश से प्यार करते हैं।’

उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम के सोहन स्थित जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल की बस 22 बच्चों और तीन टीचर को लेकर शाम करीब चार बजे भोंडसी की ओर आ रही थी। ठीक इसी समय भोंडसी के पास उपद्रवियों ने रोडवेज की बस में तोड़फोड़ के बाद आग लगाई थी। पुलिस ने इन उपद्रवियों को यहां से खदेड़ा तो ये भाग निकले और सामने से आ रही स्कूल बस को जबरन रुकवा लिया।

रोते रहे बच्चे, नहीं पसीजे उपद्रवी
बस में बड़ी संख्या में बच्चों के होने के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने बस पर हमला बोल दिया। बस में बैठे टीचर और बच्चे सहम गए। इस दौरान बच्चों ने रोना शुरू कर दिया। स्कूली बस पर हुए इस हमले का विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इस विडियो में प्रदर्शनकारियों के पथराव से भयभीत बच्चे सीट के नीचे छिपते दिख रहे हैं। एक टीचर बच्चों को बस की फर्श पर लेट जाने के लिए कह रही हैं। विडियो में दिख रहा है कि बच्चे रो रहे हैं। अध्यापक रहम की भीख मांग रहे हैं लेकिन बच्चों की चीख-पुकार के बीच उपद्रवियों का पथराव जारी रहा।

यह भी पढ़ें: पद्मावत: विरोध में कई जगहों पर हिंसा, बवाल

स्कूल की एक टीचर ने बताया था कि पथराव के कारण बस के शीशे टूटकर बिखर गए। इससे कुछ बच्चों को मामूली चोट आई है। लेकिन अंदर से सभी बच्चे बुरी तरह से डर गए हैं। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उपद्रवी तो भाग गए लेकिन बच्चों का डर अभी खत्म नहीं हुआ है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News