गायब हो गए कानपुर आ रहे 2 हजार कारतूस

प्रवीन मोहता, कानपुर

एक बेहद चौंकाने वाले मामले में लखनऊ से कुरियर एजेंसी के रास्ते कानपुर भेजे गए करीब 2000 कारतूस बीच रास्ते से लापता हो गए। कानपुर के आर्म्स डीलर ने जब पैकेट खोला तो उसमें पत्थर के टुकड़े मिले। 3 महीने की खामोशी के बाद जब मामला प्रशासन की नजर में आया तो अफसर हैरान रह गए। एडीएम (सिटी) अविनाश सिंह ने मामले की जांच सिटी मैजिस्ट्रेट को सौंपी है।

अगस्त के पहले हफ्ते में लखनऊ के पॉपुलर गन हाउस से कानपुर के बालाजी गन हाउस को 315 बोर के 2000 कारतूस भेजे गए। प्राइवेट कुरियर कंपनी के मार्फत जब पैकेट कानपुर पहुंचे और इन्हें खोला गया तो हर कोई हैरान रह गया। पैकेट्स में कारतूसों की जगह गिट्टियां भरी थीं।

लखनऊ की फर्म का दावा था कि उसने कारतूस ही भेजे थे, लेकिन डिलिवरी कुछ और हुई। इसके बाद प्रशासन को लिखित तौर पर मामले की जानकारी दी गई। लेकिन चिट्टियां दबा दी गईं। बीते दिनों मामला कानपुर के सीनियर अफसरों के नोटिस में आया तो उन्होंने सिटी मैजिस्ट्रेट अमरपाल सिंह को जांच का जिम्मा सौंपा।

एडीएम के मुताबिक, सिटी मैजिस्ट्रेट लखनऊ जाकर भी मामले की जांच करेंगे। एफआईआर भी वहीं होगी। अगर दुकानदार ने वहां से कारतूस भेजे हैं, तो बड़ा सवाल यह है कि ये कहां गए। वहां का स्टॉक भी चेक करना होगा। पुलिस से इस बारे में पूछताछ की गई थी। संबंधित लोगों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार