गरीबरथ को जाना था मुरादाबाद, भेजा अलीगढ़, सस्पेंड

नई दिल्ली
मानवीय भूल के चलते आज गरीबरथ ट्रेन जिसे बिहार जाना था वह गलती से अलीगढ़ की ओर निकल गई। मिली जानकारी के मुताबिक, ऐसा ट्रेन की संख्या को लेकर हुए भ्रम के कारण हुआ। दरअसल, गाजियाबाद में एक सहायक स्टेशन प्रबंधक ने बिहार जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस को गलती से उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ की ओर भेज दिया।

घटना होने के बाद अधिकारी ने बताया कि 12204 अमृतसर-सहरसा गरीबरथ एक्सप्रेस को मुरादाबाद से होकर जाना था लेकिन अधिकारी ने भ्रमवश इसे 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (दिल्ली-गुवाहाटी) समझकर अलीगढ़ की ओर जाने वाले अन्य मार्ग पर रवाना कर दिया। गरीबरथ एक्सप्रेस के ड्राइवर को जल्द ही इस गलती का एहसास हुआ और स्टेशन से रवाना होने के तुरंत बाद उसने ट्रेन रोक दी।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नितिन चौधरी ने कहा, ‘गाजियाबाद के सहायक स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। मामले में जांच जारी है। हालांकि ऐसा प्रतीत होता है कि अधिकारी ने ट्रेन का नंबर गलत पढ़ लिया था।’

उन्होंने कहा कि गरीबरथ एक्सप्रेस के ड्राइवर को एहसास हुआ कि ट्रेन गलत मार्ग पर चल रही है और इसलिए स्टेशन से रवाना होने के तुरंत बाद उसने ट्रेन रोक दी और उसे वापस गाजियाबाद लेकर आया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर