क्रिकेट पॉलिटिक्स के फीवर में जकड़ेगा कानपुर

प्रवीण मोहता, कानपुर
ग्रीन पार्क में 21 मई को होने वाले आईपीएल मैच में वित्त मंत्री अरुण जेटली के अलावा आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर भी मौजूद होंगे। राजीव शुक्ला ने गुरुवार को कहा कि जेटली और मनोहर इसी दिन उत्तर प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन की क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन करेंगे। किसी एक मैच में सीएम अखिलेश यादव भी आएंगे। उन्होंने खुद के बीसीसीआई अध्यक्ष की रेस में शामिल होने से इनकार किया और कहा कि सारी बातें नोटिफिकेशन जारी होने के बाद होंगी।

शुक्ला ने बताया कि कमला क्लब में स्टेट ऑफ दि आर्ट क्रिकेट अकादमी तैयार है। पहले बैच के लिए प्लेयर्स का सिलेक्शन हो चुका है। 21 मई की शाम इसका विधिवत उद्घाटन होगा। संजय दत्त भी आएंगे। फैमिली कारणों से छुट्टी पर गए सुरेश रैना के 19 मई तक लौटने की संभावना है। फिलहाल आईपीएल का नियम है कि हर फ्रेंचाइजी को अपने होम ग्राउंड पर कम से कम 4 मैच खेलने होते हैं। सेकंड होम ग्राउंड और लोगों के उत्साह को देखते हुए इस लिमिट को घटाकर 3 किया जा सकता है, लेकिन इससे ज्यादा बदलाव संभव नहीं है। मैच के लिए यूपी सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है।

वहीं गुजरात लायंस के मालिक केशव बंसल ने कहा कि कानपुर में फैंस में मैच को लेकर जबर्दस्त क्रेज है। टिकटों की जबर्दस्त डिमांड के कारण कई बार वेबसाइट के सर्वर भी डाउन हो गए। फिलहाल टीम शानदार खेल रही है। नए सेटअप से तालमेल बनाने में वक्त लगेगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि जिस हाई वैल्यू पर टीम फ्रेंचाइजी ली गई है, उसके हिसाब से 2 साल में ब्रेक ईवन नो प्रॉफिट नो लॉस पर आना मुश्किल होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार