कोहली और डिविलियर्स के कमाल से फिर जीता RCB

कोलकाता
कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने लगातार दूसरे मैच में नाबाद शतकीय साझेदारी करके रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को कोलकाता नाइट राइडर्स पर नौ विकेट से जीत दिलाकर IPL प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी। सोमवार को खेले गए इस मैच में जीत के लिए 184 रन का लक्ष्य बेंगलुरु ने 18.4 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पिछले मैच में गुजरात लायंस को रेकॉर्ड 144 रन से हराने के बाद कोहली और डिविलियर्स ने सोमवार को KKR के गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ी। पिछले मैच में सिर्फ 96 गेंद में 229 रन जोड़ने वाली इस जोड़ी ने उसी लय को कायम रखते हुए 67 गेंद में 115 रन की साझेदारी की। कोहली ने 51 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए जबकि डिविलियर्स ने 31 गेंद में नाबाद 59 रन बनाए।

उन्होंने भी अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े। इससे पहले कप्तान गौतम गंभीर और मनीष पांडे के अर्धशतकों के बाद आंद्रे रसेल की आक्रामक पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने पांच विकेट पर 183 रन बनाए थे । इस लक्ष्य को हालांकि कोहली और डिविलियर्स ने बौना साबित कर दिया।

IPL के मौजूदा सत्र में जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे आरेंज कैपधारी कोहली के अब 12 मैचों में तीन शतक और पांच अर्धशतक समेत 752 रन हो गए हैं जबकि डिविलियर्स 12 मैचों में 597 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं। RCB का एकमात्र विकेट सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के रूप में गिरा जो 31 गेंद में पांच चौकेां और चार छक्कों की मदद से 49 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें आठवें ओवर में हमवतन सुनील नारायण ने पविलियन भेजा।

इसके बाद कोहली और डिविलियर्स ने टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाया। इस जीत के बाद RCB 12 मैचों में 12 अंक लेकर अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि KKR 12 मैचों में 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद 12 मैचों में 16 अंक लेकर शीर्ष पर है। मुंबई इंडियंस (13 मैचों में 14 अंक) तीसरे और गुजरात लायंस (12 मैचों में 14 अंक) चौथे स्थान पर है।

इससे पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर KKR ने तीसरे ओवर में पहला विकेट गंवा दिया जब इकबाल अब्दुल्ला ने रॉबिन उथप्पा (2) को सस्ते में पविलियन भेजा । RCB के गेंदबाज हालांकि इसके बाद लय बरकरार नहीं रख सके। गंभीर और पांडे ने दूसरे विकेट के लिए सिर्फ 49 गेंद में 76 रन जोड़े। गंभीर ने 34 गेंद में सात चौकों की मदद से 51 रन बनाए जबकि पांडे ने 35 गेंद में 50 रन बनाए जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times