कॉन्ट्रैक्ट भर्ती: केजरीवाल ने एलजी से मांगी फाइल

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से सरकारी अस्पतालों के प्रमुखों को कॉन्ट्रैक्ट कर्मियों की भर्ती के अधिकार देने से संबंधित फाइल भेजने को लेकर पत्र लिखा । उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उपराज्यपाल के आदेश का उल्लेख करते हुए उन्हें यह फाइल दिखाने से मना कर दिया था। करीब एक महीने पहले मुख्यमंत्री ने सभी चिकित्सा अधीक्षकों के साथ बैठक कर अस्पतालों के कामकाज की समीक्षा की थी, जहां उन्हें तब तक कॉन्ट्रैक्ट कर्मियों की नियुक्ति के लिए अधिकार देने का फैसला किया गया था,जब तक अस्पतालों में नियमित आधार पर खाली पद नहीं भरे जाते।

बैठक में मुख्य सचिव को दिल्ली सरकार के अस्पतालों में स्टाफ की अत्यधिक कमी के मद्देनजर उपराज्यपाल की मंजूरी मांगने का निर्देश दिया गया था। केजरीवाल ने बैजल को लिखे पत्र में कहा, ‘मैं समझता हूं कि इस संबंध में प्रस्ताव स्वास्थ्य मंत्री, वित्त मंत्री या मुख्यमंत्री को दिखाए बिना आपको भेजा गया है।’ इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘मुझे बताया गया है कि प्रस्ताव में अधिकारियों ने इस तरह की शर्तें लगा दी हैं कि नतीजतन व्यावहारिक रुप से कोई चिकित्सा अधीक्षक किसी की भर्ती नहीं कर पाएगा।’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि जब अधिकारियों से फाइल के लिए पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल ने उनसे फाइल मुख्यमंत्री समेत किसी मंत्री को नहीं दिखाने को कहा था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi