कासगंज हिंसा के आरोपी की मां की मौत, घरवालों ने कहा- बेटे के जेल जाने से दुखी थीं

कासगंज
यूपी के कासगंज जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा के चलते जेल में बंद आरोपियों में से एक अकरम की मां की मौत हो गई है। हालांकि घरवाले इसके पीछे अकरम के जेल जाने की वजह बता रहे हैं।

अकरम के घरवालों का कहना है कि बेटे के जेल जाने के चलते मां हसीन बानो बेहद उदास रहने लगी थीं। इस वजह से ही उनकी मौत हो गई। गौरतलब है कि बीते दिनों गणतंत्र दिवस के मौके पर यूपी के कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान चंदन गुप्ता की मौत के बाद पूरे इलाके में सांप्रदायिक हिंसा फैल गई थी। इसके चलते यूपी पुलिस ने 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था।

पढ़ें : कासगंज हिंसा: अब तक 112 गिरफ्तार, आरोपी के घर से मिले देसी बम और पिस्टल

वहीं चंदन गुप्ता की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी सलीम सहित 11 लोगों को अरेस्ट किया गया है। हिंसा के बाद गृह मंत्रालय ने यूपी सरकार से इस पर रिपोर्ट सौंपने को कहा था जिसके बाद मामले में कार्रवाई तेज हो गई है।

पढ़ें : कासगंज हिंसा: यूपी पुलिस से हुई बड़ी चूक, 13 आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत मामला हुआ दर्ज

दूसरी ओर हिंसा के चलते दर्ज हुए मामलों में यूपी पुलिस की एक चूक भी उजागर हुई है। इनमें से एक मामले में यूपी पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ आतंकवाद विरोधी कानून यानी सेक्शन 7 के तहत गैरकानूनी क्रियाएं ऐक्ट (यूएपीए), 1967 के आधार पर एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद डीजीपी की तरफ से माना गया है कि यह स्थानीय पुलिस की ‘क्लेरिकल गलती’ है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर