कानपुर के पास ट्रेन पलटाने की साजिश हुई नाकाम

कानपुर
कानपुर-फर्रुखाबाद रेल सेक्शन के बीच ट्रेन पलटाने की साजिश रविवार देर रात नाकाम हो गई। नारामऊ-मंधना स्टेशन के बीच अराजकतत्वों ने ट्रैक की 40-50 क्लिप्स के अलावा जॉगल प्लेट्स खोल दीं। पटरी को भी काटा जा रहा था, लेकिन पट्रोलिंग टीम को देखकर कई लोग भाग निकले। कन्नौज की आरपीएफ पोस्ट में घटना की रिपोर्ट लिखाई गई है। नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे के सीपीआरओ संजय यादव ने बताया कि पटरी पर फ्रेश कट के निशान मिले हैं।

रेलवे के मुताबिक, रविवार रात करीब 1:30 बजे पट्रोलिंग टीम कानपुर-फर्रुखाबाद रेल ट्रैक की जांच कर रही थी। तभी मंधना स्टेशन के पास पिलर नंबर 161 के पास पट्रोलिंग टीम को कुछ लोग खुराफात करते दिखे। घने कोहरे में किसी को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन करीब पहुंचने के बाद सभी लोग भाग निकले। मौके से ट्रैक की 40-50 खुली हुई क्लिप्स, जोड़ों को मजबूत करने वाली 6 जॉगल प्लेट्स खुली हुईं मिलीं।

ब्लेड से पटरी को काटने की भी कोशिश हुई थी, लेकिन पेट्रोलिंग टीम की सतर्कता के कारण ऐसा नहीं हो सका। घटना की सूचना पर कानपुर सिटी पुलिस के अलावा आरपीएफ कन्नौज की टीम आई। आरपीएफ की कन्नौज पोस्ट के इंस्पेक्टर ने बताया कि रेलवे एक्ट में रिपोर्ट लिखी गई है। रेलवे अफसरों का कहना है कि ऐहतियातन इस सेक्शन में कॉशन लगा दिया गया है। ट्रेनें बेहद धीमी गति से गुजर रही हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें