कानपुरः फ्री में करते हैं मरीजों का इलाज, पीएमओ ने लिया संज्ञान

कानपुर
उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक डॉक्टर ऐसे हैं जो मरीजों का फ्री इलाज करते हैं। उनके इस सेवा भाव की खबर प्रधानमंत्री को लगी तो उन्होंने डॉक्टर के बारे में प्रशासन से डिटेल मंगवाया। डॉ. अजीत मोहन चौधरी नाम के यह डॉक्टर बीते एक महीने से मरीजों का फ्री इलाज कर रहे हैं।

डॉ. अजीत ने बताया कि उनका खुद का एक 100 बेड का अस्पताल है। उन्होंने शहीद सैनिकों के सम्मान में गरीबों का इलाज मुफ्त करने की ठानी। पिछले एक महीने से वह रोज सुबह के बाहर फुटपाथ पर कैनोपी लगाकर बैठते हैं और दो घंटे यहां गरीबों और असहाय लोगों का फ्री इलाज करते हैं।

उनके पास इलाज के लिए हर तरह के मरीज आते हैं। उन्हें देखने के बाद वह फ्री में सैंपल की दवाएं भी देते हैं। अगर उनकी स्थिति गंभीर होती है तो उन्हें तत्काल सही रास्ता बताते हैं।

इतना ही नहीं वह जहां बैठकर इलाज करते हैं वहां वह एक दान पात्र भी रखते हैं। इस पर उन्होंने शहीद सैनिकों के परिवार के लिए दान लिखवाकर रखा है। डॉ. अजीत कहते हैं कि उन्हें लगता है हर एक डॉक्टर को गरीबों का फ्री इलाज करना चाहिए।

डीएम सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें से फोन आया था। वहां से उनसे डॉ. अजीत के बारे में पूछा गया जो मरीजों का फ्री इलाज करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि उनके इस कार्य की बात प्रधानमंत्री तक पहुंची है। पीएमओ से फोन करके उनके बारे में पूछताछ की गई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर