कांग्रेस ने बजट को खोखला और कागजी करार दिया

नई दिल्ली
कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के बजट को खोखला और कागजी करार दिया है। कांग्रेस ने कहा कि इसमें सिर्फ आंकड़ों की जादूगरी की गई है। यह बजट जनता की आशाओं के अनुरूप नहीं है।

उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित के नेतृत्व में 15 सालों के दौरान कांग्रेस ने दिल्ली में विकास के जो काम किए थे, वे अपने आप में बेमिसाल हैं, जबकि आप सरकार ने 3 सालों में कांग्रेस के द्वारा किए गए दिल्ली के विकास को ही ठप करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार सिर्फ वादे करती है, उन वादों को पूरा नहीं करती। दिल्ली सरकार ने अपने हर बजट में डीटीसी के लिए 1500 नई बसें खरीदने, 1000 मोहल्ला क्लिनिक खोलने, दिल्ली में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने और फ्री वाईफाई मुहैया कराने की बात कही थी, जबकि इनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले 3 बजटों में जो काम करने के वादे किए थे, वे काम पूरे नहीं हुए, बल्कि विभिन्न विभागों में बजट का फंड लैप्स हुआ है। माकन ने कहा कि इस बार के बजट को दिल्ली सरकार ने ग्रीन बजट का नाम दिया गया है, जो सिर्फ एक खोखला वादा है, क्योंकि पिछले तीन सालों में दिल्ली सरकार प्रदूषण को रोकने में पूरी तरह से विफल रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News