कल दशानन का दहन, रूट रहेंगे डायवर्ट

विशेष संवाददाता, गाजियाबाद

दशहरे के मद्देनजर मंगलवार को सिटी के विभिन्न स्थानों पर रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतले फूंके जाएंगे। इस दौरान काफी लोग रामलीला मैदान में जुटेंगे, जिन्हें किसी भी तरह की परेशानी से बचाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने सिटी का ट्रैफिक डायवर्ट करने का फैसला लिया है।

एसपी ट्रैफिक राजेश कुमार ने बताया कि यह डायवर्जन मंगलवार दोपहर 12 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक लागू रहेगा। इस दौरान किसी भी वाहन को रामलीला मंचन समारोह स्थल की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। यदि कोई वाहन चालक जबरन अपनी गाड़ी निकालने की कोशिश करता पाया गया तो उसका वाहन सीज करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि स्थिति पर काबू पाने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स को भी तैनात किया जाएगा। इसके अलावा सादी वर्दी में भी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

कहां-कहां होगा कार्यक्रम

घंटाघर के निकट सुल्लामल रामलीला कमिटी, कविनगर स्थित धार्मिक रामलीला कमिटी, राजनगर सेक्टर-10 और संजय नगर सेक्टर-23 स्थित रामलीला मैदान में रामलीला मंचन के साथ-साथ रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतले फूंके जाएंगे।

इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन

एसपी ट्रैफिक राजेश कुमार ने बताया कि शहर के कई इलाकों में डायवर्जन लागू रहेगा। इसके तहत लालकुआं व साजन मोड़ से जीटी रोड पर किसी भी भारी वाहन को चौधरी मोड़ की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। इन वाहनों को एनएच-24 या विवेकानंद नगर फ्लाईओवर से निकाला जाएगा। वहीं, चौधरी मोड़ से रेलवे स्टेशन मोड़ तक ही वाहनों को जाने दिया जाएगा। स्टेशन मोड़ से घंटाघर की तरफ जाने वाले नहीं रोका जाएगा। इसके अलावा मेरठ तिराहे से किसी भी वाहन को नया बस अड्डा व हापुड़ मोड़ की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को मेरठ रोड घूकना मोड़ व राजनगर एक्सटेंशन चौराहे से निकाला जाएगा। पुराने बस अड्डे से हापुड़ मोड़ की तरफ वाहनों की एंट्री पर बैन रहेगा। इन वाहनों को संजय गीता चौक, घूकना मोड़ की तरफ से मेरठ रोड होते हुए भेजा जाएगा। उधर, गऊशाला फाटक से किसी भी वाहन को जस्सीपुरा की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। इन वाहनों को एनएच-24 होते हुए निकाला जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार