कंधे पर तड़पकर मर गया मासूम बच्चा, नहीं आई ऐंबुलेंस

कानपुर
कानपुर देहात जिले में सड़क हादसे में एक मासूम अपने रिश्तेदार के कंधे पर तड़पकर मर गया, लेकिन ऐंबुलेंस नहीं आई। हॉस्पिटल में बच्चे के मृत घोषित होने के बाद भी ऐंबुलेंस का इंतजाम नहीं हुआ और पीड़ित परिवार कंधे पर ही रख शव को पोस्टमॉर्टम हाउस ले जाने लगा। इस बीच पुलिस पहुंची और पंचनामा भरवाकर शव को अटॉप्सी के लिए भेजा।

पेशे से मजदूर सुरेंद्र कानपुर देहात के राजपुर के रहने वाले हैं। शुक्रवार को सुरेंद्र का बेटा अर्जुन (10 साल) सिकंदरा कस्बे में एनएच-2 के पास कार की टक्कर से बुरी तरह जख्मी हो गया था। अर्जुन अपने रिश्तेदारों के साथ वहां गया था। परिवार के लोगों की गुहार पर आसपास के लोगों ने तुरंत 108 नंबर पर कॉल कर ऐंबुलेंस बुलाई, लेकिन आधे घंटे तक ऐंबुलेंस नहीं आई। न ही पुलिस मौके पर पहुंची। इस बीच अर्जुन ने दम तोड़ दिया।

एक प्राइवेट ऐंबुलेंस की मदद से उसे सिकंदरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बावजूद हॉस्पिटल स्टाफ का दिल नहीं पसीजा और उन्होंने सुरेंद्र को ऐंबुलेंस मुहैया नहीं कराई। रोते-पीटते पूरा परिवार पोस्टमॉर्टम हाउस की तरफ चला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सुरेंद्र को पटेल चौक के पास रोका और पंचायतनामा भरा शव पोस्टमॉर्टम के लिए घटना का मेमो भरकर हमें भेजा, लेकिन उन्हें पंचायतनामा भरवाने तक पीड़ित पक्ष को रुकने के लिए कहना था पर उन्हें यूं ही जाने दिया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें