और यह आगरा की भैंस बन गई ‘यमराज’

आगरा
आगरा से 25 किलोमीटर दूर एतमादपुर के नागला मनी गांव से एक भैंस की चोरी करने में एक आदमी की जान चली गई। जैसे ही चोर भैंस को लेकर एक मैदान में पहुंचा कि भैंस को गुस्सा आ गया। भैंस की रस्सी चोर की हाथ से छूट गई। भैंस चोर को दो किलोमीटर तक दौड़ाती रही। अंततः वह चोर भैंस की चपेट में आ गया। भैंस के हमले में चोर मारा गया। पुलिस अब तक चोर की पहचान नहीं कर पाई है। अब इस भैंस को लोग ‘यमराज भैंस’ के नाम से बुला रहे हैं।

आगरा(ग्रामीण) की एसपी बबिता साहु ने कहा, ‘चोर की मौत भैंस के हमले में लगी गंभीर चोट के कारण हुई। चोर को सीने और पेट में गंभीर चोट लगी थी।’ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चोर की बॉडी पर अभी तक किसी ने दावा नहीं किया है। शव को प्रशासन ने पोस्टमॉर्टम से लिए भेज दिया है। भैंस के मालिक सत्यप्रकाश जब सोमवार सुबह जगे तो उन्होंने देखा कि उनके घर के बाहर लोगों की भीड़ जुटी हुई है। सत्यप्रकाश ने देखा कि उनकी भैंस रामप्यारी बाहर गली में है और उसके पास उस चोर की लाश भी पड़ी थी। भैंस और चोर की लाश के चारों तरफ लोगों की भीड़ जमी हुई थी।

जब भैंस द्वारा चोर की हत्या करने की खबर गांव के आसपास फैली तो लोग सत्यप्रकाश के घर जुटने लगे। हर कोई नागला मनी गांव आकर ‘यमराज भैंस’ देखना चाहता था। सूरज यादव नाम के एक किसान फिरोजाबाद से रामप्यारी भैंस को देखने पहुंच गए। अब लोग भैंस को यमराज कहकर पुकार रहे हैं।

इंग्लिश में पढ़ें, Buffalo drags thief to death near Agra

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times