ओपेक ने की मोदी सरकार के GST और नोटबंदी के फैसले की तारीफ

नई दिल्ली
ऑइल इंडस्ट्री में कमजोर माहौल के बीच ओपेक देश भारत को महत्वपूर्ण बाजार के तौर पर देख रहे हैं। विएना में मीटिंग के दौरान ओपेक के सेक्रटरी जनरल मोहम्मद सानुजी बारकिंडो ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात में पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए आर्थिक सुधारों की सराहना की। ओपेक की ओर से सोमवार देर रात जारी बयान के मुताबिक बारकिंडो ने खासतौर पर जीएसटी लागू किए जाने और नोटबंदी के फैसले की सराहनी की।

बारकिंडो ने मोदी सरकार के इन फैसलों को साहस का प्रतीक बताते हुए कहा कि इस तरह से भारत ने ग्लोबल इकॉनमिक स्लोडाउन के माहौल से उबरने का काम किया है। ओपेक की ओर से जारी बयान में भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था का पावरहाउस करार दिया गया है। ओपेक के मुताबिक भारत ने हाई ग्रोथ रेट्स, सर्विसेज और मजबूत मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की वजह से आगे बढ़ रहा है।

मोहम्मद सानुजी बारकिंडो ने कहा कि ओपेक और भारत के बीच साझेदारी को बढ़ाने को लेकर हुई बैठक में सार्थक बातचीत हुई है। गौरतलब है कि मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले की तमाम विपक्षी दल आलोचना कर रहे हैं। यही नहीं कई अर्थशास्त्रियों ने भी इसे विकास दर को पीछे धकेलने और रोजगार की संभावनाओं पर विपरीत असर डालने वाला करार दिया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business