ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत A की कप्तानी करेंगे हार्दिक

नई दिल्ली
ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 16 से 18 फरवरी तक यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारत A की अगुआई करेंगे। टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने रणजी ट्रोफी में प्रभावी प्रदर्शन किया। इसमें शीर्ष स्कोरर गुजरात के प्रियांक पांचाल, सेना के बल्लेबाज जी राहुल सिंह शामिल हैं। राहुल ने ग्रुप सी में 72 से अधिक की औसत से 945 रन बनाए।

चयनकर्ताओं ने दूसरी बार स्पष्ट किया कि इशान किशन को भविष्य में लंबे प्रारूप में विकेटकीपर के तौर पर तैयार किया जा रहा है, जबकि रिषभ पंत को इस वर्ग में बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है। बाबा इंद्रजीत को लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह मिली है, जबकि दिल्ली के खिलाफ नाबाद 351 और कुल 687 रन बनाने वाले महाराष्ट्र के अंकित बावने भी टीम का हिस्सा हैं।

दिल्ली के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी टीम में शामिल किया गया है। मुंबई के सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवादकर और श्रेयष अय्यर को भी टीम में जगह मिली है। कर्नाटक के ऑफ स्पिनर कृष्णाप्पा गौतम और चाइनामैन कुलदीप यादव स्पिन विभाग में जिम्मेदारी संभालेंगे, जबकि रणजी सत्र में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले शाहबाज नदीम टीम में उनका साथ देंगे।

भारत A की टीम इस प्रकार है- हार्दिक पंड्या (कप्तान), अखिल हेरवादकर, प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, रिषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज नदीम, कृष्णाप्पा गौतम, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, अशोक डिंडा, मोहम्मद सिराज, राहुल सिंह और बाबा इंद्रजीत।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times