ऑस्ट्रेलियाई ओपन में उप विजेता रही बोपन्ना-बाबोस की जोड़ी

मेलबर्न
रोहन बोपन्ना और हंगरी की उनकी जोड़ीदार टिमिया बाबोस को पहले सेट में जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई ओपन मिश्रित युगल के फाइनल में मैट पाविच और गैब्रियला डाब्रोवस्की के हाथों हार का सामना करना पड़ा। बोपन्ना और बाबोस की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को क्रोएिशया के पाविच और कनाडा की डाब्रोवस्की की 8वीं वरीय जोड़ी के हाथों 1 घंटे 8 मिनट तक चले मैच में 6-2, 4-6, 9-11 से हार का सामना करना पड़ा।

बोपन्ना और बाबोस ने पहले सेट में दबदबा बनाए रखा और अपनी प्रतिद्वंद्वी की गलतियों का पूरा फायदा उठाया। भारत और हंगरी की जोड़ी को ब्रेक प्वाइंट के सात मौके मिले, जिनमें से 2 में वे सफल रहे। पाविच और डाब्रोवस्की ने इसके बाद हालांकि शानदार वापसी की। उनकी सर्विस अच्छी थी और दूसरे सेट में उन्होंने ब्रेक प्वाइंट का एक भी अवसर नहीं दिया।

अब बोपन्ना और बाबोस ने गलतियां की और उन्होंने एक बार अपनी सर्विस गंवाई। इसके बाद दोनों टीमें टाईब्रेकर में खेलने के लिए उतरी तथा कड़े मुकाबले के बाद पाविच और डाब्रोवस्की खिताब जीतने में सफल रहे। दिलचस्प तथ्य यह है कि बोपन्ना ने 2017 फ्रेंच ओपन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब डाब्रोवस्की के साथ मिलकर ही जीता था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates