ऑड-ईवन : कुमार विश्वास और मनीष तिवारी में ट्विटर वॉर

नई दिल्ली

ऑड-ईवन फॉर्म्युला दिल्ली में जेरे बहस का मुद्दा बनी हुई है। लेकिन बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ट्विटर पर जिस तरह भिड़े वो एपिक रहा। दोनों नेताओं ने ऑड-ईवन के बहाने एक दूसरे पर खूब निशाना साधा।

आपको इनके ट्वीट भी पढ़ाएंगे लेकिन पहले ट्विटर पर दोनों के बीच हुई भिड़ंत की एक झलक देखिए। शुरुआत मनीष तिवारी की तरफ से हुई। मनीष ने एक ट्वीट किया कि ऑड-ईवन जैसे बेवकूफाना नियम से बचने के लिए आपको एक ऐसे फनी नंबर की जरूरत पड़ेगी जो न ऑड हो न ईवन।

मनीष ने लिखा कि ऐसे नंबर के लिए अब एक नए आर्यभट्ट की जरूरत है। मनीष तिवारी के इस ट्वीट पर कुमार विश्वास का जवाब आया। विश्वास ने ट्वीट किया कि आपके पास आपके रीजनल आर्यभट्ट अजय माकन की वजह से दिल्ली में पहले ही जीरो नंबर है। विश्वास का इशारा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की एक भी सीट न आने की तरफ था।

मनीष तिवारी ने फिर इसका जवाब लिखा कि जीरो ऑड नंबर है या ईवन? गणित कोई स्टैंडअप कॉमिडी नहीं है। वैसे कोशिश करने में कोई बुराई नहीं है। इस ट्वीट में तिवारी सीधे तौर पर विश्वास के कॉमिडी अंदाज पर तंज कस रहे थे।

लेकिन हाजिरजवाब कुमार विश्वास फिर हाजिर मिले। उन्होंने तुरंत ट्वीट दागा कि आपके (कांग्रेस) लिए दिल्ली से लेकर पंजाब तक जीरो स्थाई है। आपके नेता जिसे मैं ‘पप्पू’ बुलाता हूं, से स्टैंड अप कॉमेडी में कोई कॉम्पिटिशन नहीं है।

इस बार कुमार विश्वास के निशाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी थे।

देखिए कुमार विश्वास और मनीष तिवारी में कैसे चला ट्विटर वॉर