एशेज सीरीज: डेविड वॉर्नर के बैकअप के रूप में ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

नई दिल्ली
एशेज सीरीज से ठीक पहले लगी डेविड वॉर्नर को चोट ने ऑस्ट्रेलियाई खेमे को मुश्किल में डाल दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आनन-फानन में उप कप्तान के बैकअप के रूप में विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को टीम में शामिल करने का फैसला लिया है। हालांकि, टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ को उम्मीद है कि ओपनर वॉर्नर 23 नवंबर (गुरुवार) से शुरू हो रहे ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे।

यदि वॉर्नर नहीं खेलते हैं तो मैक्सवेल को टीम में शामिल किया जाएगा। वह छठे नंबर पर बैटिंग करेंगे। हालांकि, इस नंबर के लिए शॉन मार्श भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ऑप्शन हैं। उल्लेखनीय है कि शॉन मार्श को एशेज के लिए टीम में शामिल करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सभी को चौंका दिया था। उन्होंने आखिरी टेस्ट मार्च, 2017 में भारत के खिलाफ खेला था। उसके बाद से वह खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे।

पढ़ें: कैसे लगी डेविड वॉर्नर को चोट?

29 साल के मैक्सवेल की बात करें तो उन्होंने अभी तक 7 टेस्ट खेले हैं। इस दौरान 26.07 की औसत से 1 शतक सहित 339 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 104 रन है। इस बल्लेबाज की खासियत यह है कि अगर वह मैदान पर डंट जाए तो किसी भी टीम के बोलिंग क्रम को कुछ ही ओवर में अपनी विध्वंसक बैटिंग की बदौलत नस्तेनाबूत कर देंगे।

मैदान के चारों ओर शॉट लगाने में माहिर हैं और बिना दबाव के खेलते हैं। पार्टटाइम बोलिंग में भी स्टीव स्मिथ उनका अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, 7 टेस्ट में वह अब तक सिर्फ 8 विकेट ही ले सकें हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर