एलजी ने की ‘ऑपरेशन मिलाप’ की तारीफ

नई दिल्ली
एलजी अनिल बैजल ने गुरुवार को राज निवास में क्राइम रिव्यू की मीटिंग के दौरान लापता बच्चों और ह्यूमन ट्रैफिक को लेकर चिंता जताई। मीटिंग में दिल्ली पुलिस कमिश्नर समेत दिल्ली सरकार के तमाम बड़े अफसर मौजूद रहे।

एलजी को बताया गया कि ह्यूमन ट्रैफिकिंग रोकने के लिए दिल्ली पुलिस के अलग से ऐटी ट्रैफिकिंग यूनिट काम कर रही है। बच्चों से जुड़े केस को ऐंटी ट्रैफिकिंग यूनिट के पास भेज दिए जाते हैं, जिसकी छानबीन उस यूनिट की तरफ से की जाती है। पुलिस कमिश्नर की तरफ से यह भी बताया गया कि हेल्पलाइन नं 1092 और 23241210 चौबीस घंटे काम कर रही है।

एलजी ने इस बात पर जोर दिया कि मानव तस्करी और भीख मंगवाने में शामिल गिरोहों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेते हुए बच्चों को उनके कौशल विकास और पुनर्वास की संभावना तलाशने की जरूरत है। एलजी को यह भी बताया गया कि पहचान स्कीम के अंतर्गत दिल्ली पुलिस ने 1.78 लाख वंचित परिवारों के बच्चों के फोटो लिए हैं। एलजी ने इस पहल की सराहना की और माता-पिता के बीच बच्चों की सुरक्षा भावना को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से उनके बीच जाने पर जोर दिया। उन्होंने दिल्ली पुलिस के मिलाप आपरेशन को भी सराहा। एलजी ने वट्स ऐप, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइट्स की प्रभावी निगरानी पर जोर दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi