एलजी अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार से पूछा, क्या पिज्जा डाउनलोड होता है?

नई दिल्ली
डोर स्टेप सर्विसेज को लेकर दिल्ली सरकार और एलजी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला नहीं थम रहा। पिज्जा डिलिवरी और ई-कॉमर्स के साथ डोर स्टेप सर्विसेज की तुलना से एलजी अनिल बैजल नाराज हैं। एलजी ऑफिस का कहना है कि प्रस्ताव की ई-कॉमर्स से तुलना कर गलत धारणा बनाई जा रही है। एलजी ने पूछा है कि क्या पिज्जा और ई-कॉमर्स उत्पादों को डाउनलोड किया जा सकता है? उन्होंने कहा कि इन प्रॉडक्ट की डिलिवरी को डोर स्टेज सर्विसेज जैसा बताना सही नहीं है।

उन्होंने कहा कि डोर स्टेप सर्विसेज में मोबाइल सहायकों के जरिए लोगों से अहम डॉक्युमेंट्स लिए जाएंगे, जिसमें संवेदनशील जानकारी होगी और सरकार को उपभोक्ता के लेन-देन के संबंध में सुरक्षा संबंधी चिंता होनी चाहिए।

एलजी का कहना है कि मामले में उनके ऑफिस से देरी किए जाने की धारणा फैलाई जा रही है। सचाई यह है कि 18 दिसंबर 2017 को सीएम की ओर भेजी गई फाइल मिली थी। 26 दिसंबर को इसे फिर से विचार के लिए लौटा दिया गया, जबकि संबंधित विभाग ने पहले ही निविदा जारी करने का काम शुरू कर दिया था। एलजी ने यह भी साफ किया है कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा कि डिजिटलीकरण पर्याप्त है।

एलजी बैजल ने यह भी कहा है कि निर्वाचित सरकार के प्रस्ताव को खारिज नहीं किया गया है। सिर्फ सामने आने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए पुनर्विचार की सलाह दी गई थी और दूसरे मॉडल के बारे में सुझाव दिया था। एलजी ने इस बात पर भी नाराजगी जताई है कि मतभेदों को दूर करने के बजाए मामले को मीडिया, बहस और बयानबाजी से हल करने की कोशिश की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News