एमसीडी चुनाव के लिए आप ने बनाई रणनीति

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) ने अगले साल होने वाले एमसीडी चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं और उसने चुनाव की खातिर खास रणनीति भी बनाई है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि एमसीडी चुनाव में कांग्रेस-बीजेपी के दिग्गजों के खिलाफ जाने-माने युवा चेहरों को उतारा जाएगा और हर सीट के लिए खास रणनीति तैयार की जा रही है। पार्टी का पक्ष रखने के लिए मीडिया में नजर आने वाले युवाओं को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है।

यह है आप की रणनीति
दरअसल, आप की यह रणनीति है कि एमसीडी चुनाव में उतरने वाले कांग्रेस-बीजेपी के बड़े नेताओं को कड़ी चुनौती दी जाए और एक भी सीट को हल्के में न लिया जाए। पार्टी इसके लिए युवा चेहरों पर दांव लगाएगी। पार्टी ने कैंडिडेट्स को लेकर भी विचार करना शुरू कर दिया है। पार्टी लीडर अलग-अलग वॉर्ड में काम कर रहे हैं और पार्टी के साथ जुड़ने वाले युवाओं की संख्या में अच्छी-खासी है। पार्टी उन युवाओं पर भरोसा करेगी, जो अपने वॉर्ड की हर समस्या से वाफिक हैं और लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। आप ने कांग्रेस-बीजेपी के कुछ मौजूदा पार्षदों के खिलाफ युवा कैंडिडेट्स उतारने का प्लान बनाया है। पार्टी सूत्र बताते हैं कि अगर इन पार्टियों के वे पार्षद चुनाव लड़ते हैं तो उन सीटों पर जाने- माने युवा चेहरे को टिकट दी जाएगी।

बीजेपी और कांग्रेस से टक्‍कर
पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस-बीजेपी के पार्षदों के खिलाफ बड़े स्तर पर प्रदर्शनों का दौर शुरू किया जाएगा। अभी करीब 40 पर्सेंट वॉर्ड में प्रदर्शन हो चुके हैं और उन वॉर्डों की समस्याओं के बारे में लोगों को बताया गया है। लोगों को बताया जा रहा है कि कई सालों से ये समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। वहीं सितंबर में बाकी बचे सभी वॉर्डों में आप लीडर्स धरने-प्रदर्शन करेंगे। आप सूत्रों का कहना है कि अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियां काफी बेहतर हैं और हर सीट के समीकरण को भी देखा जा रहा है। वैसे एक बात तय है कि एमसीडी चुनाव में आप की टिकट पर चुनाव लड़ने वालों में युवाओं की संख्या अच्छी- खासी होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi