एमसीडी उपचुनाव : हो रही है 13 वार्डों के लिए वोटिंग

नई दिल्ली
एमसीडी के 13 वार्डों के उपचुनावों के लिए वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह 8 बजे शुरू हो गई थी और शाम 5 बजे तक चलेगी। 13 वॉर्डों के उपचुनाव में कुल मिलाकर 94 कैंडिडेट्स अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सभी 13 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और 53 निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। एमसीडी उपचुनाव में आम आदमी पार्टी पहली बार उतरी है।

वोटो की गिनती का काम 17 मई की सुबह 8 बजे से शुरू होगा। पुलिस के किसी गड़बड़ी को रोकने के लिए भारी बंदोबस्त किए हैं।

ये उपचुनाव हैं लेकिन तीनों पार्टियां इन चुनावों को काफी अहम मान रही हैं। पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में अपनी सारी सीटें गंवा चुकी कांग्रेस इन चुनावों को लेकर बेहद गंभीर है। अगर उसकी झोली में कोई सीट भी आती है तो कांग्रेस को दिल्ली में फिर से जिंदा होने का मौका मिल जाएगा।

आम आदमी पार्टी के लिए यह चुनाव इसलिए अहम है कि उसे पता चल जाएगा कि लोगों पर उसका जादू कायम है या उसमें कुछ कमी आई है। चूंकि बीजेपी एमसीडी की सत्ता में है, इसलिए अपनी मौजूदगी को बचाए रखने के लिए बीजेपी के लिए भी यह चुनाव अहम है।

वोटिंग में इलेक्ट्रॉनिक मशीनों का इस्तेमाल होने के कारण उम्मीद जताई जा रही है कि सुबह 10 बजे तक सभी वॉर्डों के रिजल्ट आ जाएंगे। दिल्ली स्टेट इलेक्शन कमिशन के मुताबिक वोटिंग के लिए सरकारी स्कूलों में 694 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन उपचुनावों में 6 लाख 68 हजार 870 वोटर वोट डाल सकेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi