एंडी मरे को अब भी ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने की उम्मीद

लंदन
चोट के चलते करीब एक साल तक कोर्ट से दूर रहने वाले पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ब्रिटेन के एंडी मरे का मानना है कि वह अब भी ग्रैंड स्लैम खिताब जीत सकते हैं और इसके लिए वह तैयारी कर रहे हैं। 31 साल के मरे ने पिछले साल विंबलडन में अपना आखिरी मैच खेला था। वह अब तक तीन बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके हैं।

मरे ने कहा, ‘मेरा हमेशा से मानना रहा है कि मैं वापसी करूंगा और दोबारा खेलूंगा। मैं फिर से खेल के शीर्ष स्तर पर आना पसंद करूंगा, लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है तो ठीक है। ऐसा न होने से आपकी दुनिया खत्म नहीं हो जाती।’ मरे ने 2012 में अमेरिकी ओपन, 2013 और 2016 में विंबलडन का खिताब अपने नाम किया है। इसके बाद इस वर्ष जनवरी में उनके कूल्हे की सर्जरी हुई है।

मरे अब मंगलवार से शुरू होने जा रहे फीवर-ट्री चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। मरे ने कहा, ‘मैं सीधे ग्रैंड स्लैम जीतने की उम्मीद नहीं कर रहा हूं। 11 महीने बाहर रहने के बाद आप सीधे इसके उम्मीद नहीं कर सकते। मैंने 4 महीने ट्रेनिंग करने के साथ साथ इसकी तैयारियां भी की हैं, इसलिए यह कुछ अलग हो सकता है। इस समय उम्मीद कम हैं लेकिन जब मैं मुकाबले में लौटूंगा को अपने लक्ष्य का मूल्यांकन करूंगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates