उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी आर्मेनिया पहुंचे

येरेवान
उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी दो राष्ट्रों के अपनी यात्रा के पहले चरण में आज आर्मेनिया पहुंचे। इस दौरान उनका देश के शीर्ष नेतृत्व के साथ वार्ता का कार्यक्रम है।

हवाईअड्डे पर आर्मेनियाई विदेश मंत्री एडुअर्ड नालबंडियन ने अंसारी का स्वागत किया। उप राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सलमा अंसारी, केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह, सांसद सीताराम येचुरी, विवेक तन्खा, डी पी त्रिपाठी और थुस्टन छूवांग भी यात्रा पर हैं।

अंसारी का 26 अप्रैल तक आर्मेनिया में रहने का कार्यक्रम है और इस दौरान वह यहां के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री से मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘इस दौरे का उद्देश्य दोनों देशों के बीच सौहार्द्रपूर्ण रिश्तों को और मजबूती देना तथा साझा हितों वाले विभिन्न मुद्दों पर सहयोग और साझेदारी विकसित करना है।’

अंसारी येरेवान विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों को भी संबोधित करेंगे। वहां के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री अंसारी के सम्मान में भोज देंगे। उपराष्ट्रपति का दौरा ऐसे समय हो रहा है जब भारत और आर्मेनिया कूटनीतिक संबंधों की 25वीं वर्षगांठ मना रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें