‘इस बार दी सैलरी, अब न मिले तो मोदी के पास जाना’

वरिष्ठ संवाददाता, रामलीला मैदान

सीएम अरविंद केजरीवाल ने नॉर्थ और ईस्ट एमसीडी के सभी कर्मचारियों को सैलरी के लिए पैसा देने की घोषणा कर दिया है। रामलीला मैदान में सफाई कर्मचारियों से सीधे संवाद के दौरान मुख्यमंत्री ने 31 मई तक की सैलरी देने के लिए पैसे देने का ऐलान किया, लेकिन साथ में यह भी साफ कर दिया कि इस बार तो मैं जितना कर सकता था उतना कर दिया, अब मेरे पास मत आना। सैलरी नहीं मिले तो बीजेपी की केंद्र सरकार के पास जाना, उनके घर के बाहर प्रदर्शन करना।

केजरीवाल ने कहा कि हमने पहले 31 मार्च तक की सैलरी के लिए पैसा दिया था, लेकिन इन्हें फिर सैलरी नहीं मिली और ये लोग मेरे घर के बाहर प्रदर्शन करने लगे, मुझसे सैलरी की उम्मीद करने लगे। इनके दुखों को देखकर मैं आज 31 मई तक की सैलरी के लिए पैसा दे रहा हूं। यह पैसा डॉक्टरों, टीचरों, सफाई कर्मचारियों सभी की सैलरी के लिए दिया जा रहा है। आखिर क्या वजह है कि आप सरकार बनने के बाद एमसीडी कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिलने लगी, जबकि आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि करप्शन की वजह से भी एमसीडी की यह हालत है। एमसीडी में बीजेपी की सरकार है, आपको धरना बीजेपी के खिलाफ करना चाहिए, उनके घर के बाहर प्रदर्शन करना चाहिए। मैं जितना कर सकता था, उतना कर दिया, अब मेरे पास मत आना। केंद्र में बीजेपी की सरकार है, उनके पास जाना। पीएम मंगोलिया को पैसा दे रहे हैं तो, आप जाओगे तो वो जरूर आपको भी पैसा देंगे।

लेकिन साथ ही केजरीवाल ने इस समस्या का हल निकालने की भी बात कही और कहा कि मंगलवार को वह इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलेंगे। उनसे कहेंगे कि आप सीधे पैसा एमसीडी को दे दो, सारी वाहवाही आप ले लो। उनसे यह भी निवेदन करेंगे कि अगले महीने से ऐसी समस्या नहीं हो, इसका कोई हल निकाला जाए। सीएम ने कांग्रेस और बीजेपी के सभी पार्षदों से अपील की कि वे सारे मिलकर प्रधानमंत्री के पास चलें। तीनों मेयर की अगुवाई में हम सभी मिलेंगे और एमसीडी की आर्थिक समस्या का हल निकालने के लिए अपील करेंगे।

इस मौके पर डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने आरोप लगाया कि सैलरी नहीं मिलने की वजह बजट के पैसे दूसरी जगह खर्च करना है। उन्होंने नॉर्थ एमसीडी के 2014-15 के बजट का हवाला दिया और कहा कि यह पैसा स्वीमिंग पुल, स्टेडियम बनाने और कुत्ते के इंजेक्शन आदि पर पैसा खर्च किया गया। उन्होंने कहा कि करप्शन की वजह से ऐसी स्थिति बनी है। सफाई कर्मचारियों से सीधे संवाद के इस कार्यक्रम में दिल्ली सरकार के सभी मंत्री भी मौजूद थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times