इलाहाबाद: दलित छात्र की हत्या के बाद मुख्य आरोपी गिरफ्तार, मामले पर विपक्ष ने उठाए सवाल

इलाहाबाद
उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में मामूली विवाद में एक दलित छात्र की हत्या होने के बाद पुलिस ने इस वारदात के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरफ्तारी के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इलाहाबाद के एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि इलाहाबाद पुलिस की स्पेशल टीम ने घटना में शामिल युवक मुन्ना सिंह चौहान को किया गिरफ्तार किया है जबकि उसके अन्य साथियों की शिनाख्त कर ली गई है। उन्होने बताया कि हमले में शामिल मुन्ना सिंह चौहान ने ही दिलीप पर रॉड से हमला किया था।

पत्रकारों से बात करते हुए एसएसपी ने कहा कि हमले में मुन्ना सिंह चौहान के अलावा इस वारदात में विजय सिंह नाम का एक अन्य युवक भी शामिल था। उन्होंने बताया कि रेस्तरां से निकलने के दौरान हुई जरा सी टक्कर के बाद दिलीप और विजय शंकर में विवाद हुआ था, जिसके बाद इसने बड़ा रूप ले लिया। एसएसपी ने यह भी बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की शिनाख्त हुई है जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

शनिवार रात हुई थी दलित छात्र की पिटाई
बता दें कि शनिवार रात इलाहाबाद के कटरा इलाके में स्थित एक रेस्तरां में कुछ लोगों द्वारा मामूली कहासुनी के बाद दलित छात्र दिलीप कुमार सरोज की बेरहमी से पिटाई की गई थी। इस हमले के बाद आरोपियों ने बेसुध अवस्था में सड़क किनारे पड़े दिलीप पर पत्थरों से भी कई बार वार किया था और फिर मौके से फरार हो गए थे। वारदात के बाद रेस्तरां के मालिक अमित उपाध्याय ने एक अन्य के साथ मिलकर दिलीप को स्थानीय अस्पताल में दाखिल किया था। इसके बाद दिलीप का परिवार उन्हें एक अन्य अस्पताल में ले गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उठाए सरकार पर सवाल
इलाहाबाद में दिलीप कुमार सरोज की हत्या के बाद विपक्ष ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। घटना के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘बेहद दु:खद ! 26 वर्षीय दिलीप सरोज का इलाहाबाद में सरेआम क़त्ल! लाचार क़ानून व्यवस्था, बद से बदतर होती स्थिति भाजपा राज में।’

कर्नलगंज पुलिस ने 3 अज्ञात लोगों पर दर्ज किया था केस
इसके बाद पुलिस ने आईपीसी की धाराओं में कर्नलगंज थाने में 3 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया था। एफआईआर के बाद पुलिस ने मौके पर मौजूद सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की थी जिसके बाद रविवार शाम इस घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर